Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में 294 नेताओं को तैनात कर सकती है भाजपा, हर सीट के लिए एक नेता

Bengal Assembly Elections 2021 बंगाल में भाजपा यूपी के योगी मॉडल के जरिए भाजपा ममता बनर्जी को घेरने की तैयारी कर रही है। ऐसे में फायर ब्रांड हिंदू नेता की छवि बना चुके योगी आदित्यनाथ मिशन बंगाल के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 09:35 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 09:35 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में 294 नेताओं को तैनात कर  सकती है भाजपा, हर सीट के लिए एक नेता
यूपी के योगी मॉडल के जरिए भाजपा ममता बनर्जी को घेरने की योजना बना रही है

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। हर विधानसभा सीट के लिए एक-एक नेता को भाजपा बंगाल में तैनात कर सकती है। बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व इन 294 विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी के साथ चुनाव से पहले 294 नेताओं को बंगाल भेज सकता है। इनमें केंद्रीय नेताओं के साथ अन्य राज्यों के नेता भी होंगे। खबर है कि पिछले कुछ समय से भाजपा चुनाव वाले राज्यों की हर सीट के लिए एक-एक नेता तैनात करने की नीति पर काम कर रही है। इस बार बंगाल पर भाजपा का पूरा फोकस है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि वह बंगाल में 200 सीटें जीतेंगे। उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भगवा कैंप बंगाल में पूरी ताकत लगा रही है।

loksabha election banner

  भाजपा सूत्रों के अनुसार, विभिन्न राज्यों के भाजपा सांसदों और विधायकों को चुनाव की जिम्मेदारी के साथ बंगाल भेजा जा सकता है। हालांकि, यह अभी तय नहीं किया गया है कि उन्हें कब भेजा जाएगा। इससे पहले कद्दावर सात नेताओं की टीम तैनात की गई है जिन पर छह-छाह लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावे बंगाल के पांच जोनों के लिए पांच केंद्रीय नेताओं को तैनात किया है। अब खबर आ रही है कि हर सीट के लिए एक नेता की तैनाती हो सकती है।

  योगी आदित्यनाथ के जरिए भी साधे जाएंगे वोट

 खबर यह भी है कि यूपी के योगी मॉडल के जरिए भाजपा ममता बनर्जी को घेरने की योजना बना रही है। बिहार और हैदराबाद के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब बंगाल में भी चुनाव प्रचार करेंगे और कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के किए गए कामों से लेकर लव जिहाद पर कानून, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस और राम मंदिर निर्माण को आधार बनाकर अपनी उपलब्धियां गिनाएंगे।

  बंगाल भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के साथ योगी मॉडल के जरिए बंगाल से ममता राज खत्म करने की रणनीति तैयार कर ली है। ममता पर भाजपा तुष्टीकरण के आरोप लगाती रही है। ऐसे में फायर ब्रांड हिंदू नेता की छवि बना चुके योगी आदित्यनाथ 'मिशन बंगाल' के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.