कोलकाता, जागरण संवाददाता। देशभर में चलने वाले भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत पश्चिम बंगाल में भी 6 जुलाई से इस अभियान की शुरुआत होगी। इसका शुभारंभ प्रत्येक सांगठनिक जिलों में अलग-अलग पदाधिकारियों एवं नेताओं द्वारा किया जाएगा।

इस दिन 38 सांगठनिक जिलों में यह अभियान चलेगा। कोलकाता नार्थ में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष एवं रथींद्रनाथ बोस करेंगे। इसी तरह विभिन्न जिलों में पार्टी के नेता इस अभियान को शुरू करेंगे। भाजपा ने इस बार पश्चिम बंगाल से एक करोड़ लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इस अभियान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

पार्टी का पूरा जोर है कि हर वर्ग और हर इलाके के सदस्य जोड़े जाएं। इसके लिए रणनीति है कि आमजन के साथ-साथ डॉक्टरों, इंजिनियरों और प्रफेसरों के साथ फुटपाथ और रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशन आदि सार्वजनिक स्थलों पर काम करने वालों को भी साथ लिया जाएगा। उनको सदस्य बनाकर जनाधार बढ़ाया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।

इस बार यह भी साफ कर दिया गया है कि संख्या के साथ हर क्षेत्र में भाजपा की मौजूदगी अनिवार्य है। यानी पार्टी की तरफ से हर जिले में टारगेट दिया जाएगा कि किस क्षेत्र में सदस्य बनाने हैं। ये वह क्षेत्र होंगे जहां भाजपा कमजोर आंकी जाती है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप