Move to Jagran APP

भाजपा ने नेताओं व कार्यकर्त्‍ताओं का किया आह्वान, बंगाल पंचायत चुनाव से पहले मतभेदों को भूलकर एकजुट हों

केंद्रीय नेतृत्व व पार्टी के प्रमुख नेताओं ने बंगाल इकाई से कहा कि वह राज्य में अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव से पहले आपसी मतभेदों को दरकिनार कर एकजुट होकर कार्य करें। केंद्रीय नेतृत्व ने भाजपा की तीन दिवसीय संगठनात्मक प्रशिक्षण बैठक में यह बात कही हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 06:23 PM (IST)
भाजपा ने नेताओं व कार्यकर्त्‍ताओं का किया आह्वान, बंगाल पंचायत चुनाव से पहले मतभेदों को भूलकर एकजुट हों
केंद्रीय नेताओं ने अंतर्कलह खत्म करने का दिया निर्देश। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्‍य ब्‍यूरो। पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा की बंगाल इकाई में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। नेताओं के बीच गुटबाजी, मतभेद और अंतर्कलह चरम पर है। इसीलिए केंद्रीय नेतृत्व से लेकर पार्टी के प्रमुख नेताओं ने अपनी बंगाल इकाई से कहा कि वह राज्य में अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव से पहले आपसी मतभेदों को दरकिनार कर एकजुट होकर कार्य करें। केंद्रीय नेतृत्व ने महानगर से सटे भाजपा की तीन दिवसीय संगठनात्मक प्रशिक्षण बैठक में यह बात कही हैं। यह बैठक बुधवार को संपन्न हुई है। महानगर के राजारहाट न्यूटाउन स्थित रिसार्ट में तीन दिवसीय‘प्रशिक्षण शिविर’ आयोजित किया गया था। जिसमें राज्य के 350 से अधिक नेता, कार्यकर्ता मौजूद थे।

loksabha election banner

प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नव नियुक्त प्रदेश प्रभारी सुनील बंसल सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रशिक्षिण शिविर में शामिल हुए। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष अंतिम सत्र में शामिल हुए। राज्य में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को बताया कि बैठक के दौरान केंद्रीय नेतृत्व ने कहा कि पार्टी को आपसी मतभेदों को दरकिनार कर एकजुट होकर काम करना होगा। इस संदेश को बूथ स्तर तक पहुंचाना होगा। भाजपा के नेताओं ने उन लोगों को पार्टी में शामिल करने पर जोर दिया, जो पार्टी में शामिल होने को इच्छुक हैं, हालांकि लेकिन उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की पूरी जांच की जाए। पार्टी की राज्य इकाई का प्रभार दिए जाने के बाद बंसल का बंगाल का यह पहला दौरा था। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि क्या इस शिविर के बाद प्रदेश भाजपा नेता व कार्यकर्ता एकजुट हो कर कार्य करेंगे? अगर नहीं करते हैं तो फिर केंद्रीय नेतृत्व का क्या रूख होगा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.