राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal News: बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट से सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) द्वारा ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पराजित करने के बाद रविवार को फिर भाजपा (BJP) को बड़ी जीत मिली है। लंबे समय तक तृणमूल के कब्जे वाली भेकुटिया सहकारी कृषि विकास समिति पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है। इस चुनाव को लेकर रविवार सुबह से ही तनाव का माहौल रहा। स्थिति को संभालने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। दोपहर में नतीजों की घोषणा के बाद भाजपा ने 12 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की है। दूसरी ओर, तृणमूल केवल एक सीट जीतने में सफल रही।

एक सीट भी मात्र एक वोट से जीती टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस (TMC) वह सीट भी सिर्फ एक वोट से जीती है। बंगाल के राजनीतिक हलकों में भाजपा की यह जीत काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

टीएमसी ने कहा, भाजपा ने बाहरी लोगों को लाकर हासिल की जीत

नंदीग्राम तृणमूल प्रखंड के अध्यक्ष बप्पादित्य कर ने कहा कि हम शांतिपूर्ण मतदान चाहते थे, लेकिन भाजपा ने बाहरी लोगों को लाकर जीत हासिल की है। इसके साथ ही भाजपा वोटरों को प्रभावित करने के लिए बाहरी लोगों को बूथ तक ले गई।

भाजपा ने कहा, लोकसभा चुनाव में ही हमारी पार्टी जीतेगी

दूसरी तरफ, भाजपा के पूर्व मेदिनीपुर के जिला उपाध्यक्ष प्रलोय पाल ने कहा कि जहां मतदाता वोट कर पाएंगे, वहां तृणमूल हारेगी और बंगाल में भाजपा जीतेगी। ऐसा ही नंदीग्राम के भेकुटिया में हुआ। तृणमूल का बाहरी लोगों को लाने का आरोप पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि पंचायत व लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीत होगी।

सुवेंदु अधिकारी बोले, दिसंबर के बाद ममता बनर्जी की भ्रष्ट सरकार को नहीं चलने दूंगा 

बंगाल में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा लगातार हमलावर है। इस बीच, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने फिर चुनौती देते हुए कहा है कि दिसंबर के बाद ममता बनर्जी की इस भ्रष्ट सरकार को नहीं चलने दूंगा। शनिवार रात बेहला में पार्टी के एक कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही। इससे पहले भी सुवेंदु हाल के दिनों में कई बार दावा कर चुके हैं कि दिसंबर के बाद ममता सरकार नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ेंः 15 वर्ष पहले सिंगुर आंदोलन ने ममता को कुर्सी तक पहुंचाया, अब भाजपा ने वहीं से शुरू किया किसान आंदोलन

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट