Move to Jagran APP

बंगाल विधानसभा में सुवेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना बड़ा दावा, दिसंबर में गिरफ्तार होगा बंगाल का सबसे बड़ा डकैत

दावा- नेता प्रतिपक्ष ने फिर दोहराया ममता को पूर्व सीएम बनाकर रहेंगे। तृणमूल का पलटवार सीबीआइ व ईडी पहले सुवेंदु को गिरफ्तार करे। इधर कांथी की सभा से सुवेंदु ने पुलिस को भी चेतावनी दी। घोष ने केंद्रीय एजेंसियों की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए निशाना साधा।

By Jagran NewsEdited By: Vijay KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 09:40 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 09:40 PM (IST)
बंगाल विधानसभा में सुवेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना बड़ा दावा, दिसंबर में गिरफ्तार होगा बंगाल का सबसे बड़ा डकैत
चेतावनी देते हुए कहा- सुन लो पुलिस! एक दिन पुलिस को भाजपा के अधीन काम करना होगा।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने दिसंबर मिस्ट्री को लेकर रविवार को बड़ा दावा किया। अपने गृह जिले पूर्व मेदिनीपुर के कांथी में एक सभा में सुवेंदु ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि दिसंबर में बंगाल का सबसे बड़ा डकैत पकड़ा जाएगा और सलाखों के पीछे होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पकड़े जाने के बाद उस डकैत को केंद्र की विभिन्न योजनाओं में लूटे गए एक-एक पैसे का हिसाब देना होगा। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा भ्रष्टाचार व विभिन्न घोटालों में घिरी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के किसी बड़े नेता की ओर था।

loksabha election banner

प्रायोजित एजेंसी काम कर रही

इधर, सुवेंदु के इस बयान के बाद तृणमूल ने पलटवार किया। तृणमूल के प्रदेश महासचिव व प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा- चोर की मां की आवाज बड़ी होती है। उन्होंने सीबीआइ व ईडी से मांग की कि पहले सुवेंदु को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, क्योंकि उनपर गंभीर आरोप हैं। घोष ने केंद्रीय एजेंसियों की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा- क्या सीबीआइ और ईडी अधिकारी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की प्रायोजित एजेंसी के तौर पर काम कर रही है।

पूर्व सीएम बनाकर ही दम लेंगे

यह देश की कैसी राजनीति है जहां कोई पहले कहता है गिरफ्तारी होगी और फिर गिरफ्तारी की जाती है। दूसरी ओर, सुवेंदु ने कांथी के भूपतिनगर की इस सभा से रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए फिर दोहराया कि हम उन्हें पूर्व सीएम बनाकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को हमने नंदीग्राम में हराया था, जिसके बाद वह कंपार्टमेंटल सीएम बनीं। अब उनको पूर्व सीएम बनाना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य है।

इसके अलावा कोई बात नहीं

इसके अलावा मैं कोई बात नहीं करूंगा। बता दें कि बंगाल में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद शुक्रवार को पहली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चाय पर बुलाए जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु ने विधानसभा में उनसे शिष्टाचार मुलाकात की थीं, जिसके बाद सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। हालांकि इसके अगले ही दिन सुवेंदु ने शनिवार को मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए दावा किया कि ममता बनर्जी ने विपक्ष के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने एक दिन पहले भी ममता को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि हम उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री बनाकर ही रहेंगे।

सुवेंदु ने पुलिस को दी चेतावनी

इधर, कांथी की सभा से सुवेंदु ने पुलिस को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि लोगों के समर्थन की कमी के कारण तृणमूल ने हिंसा का रास्ता अपनाया है, जिसमें पुलिस ने उसके साथ मिलकर एक बड़ी आतंकवादी की भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले देकर जेल में डाल दिया गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा- सुन लो पुलिस! एक दिन पुलिस को भाजपा के अधीन काम करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.