राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के खिलाफ अपने तल्ख तेवर जारी रखते हुए राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति कुछ ना करे और सिर्फ विदेश में ही रहे तो काम कैसे चलेगा? दीदी ने इशारों ही इशारों में कहा कि अगर आप मैदान में नहीं रहेंगे तो भाजपा आप को बोल्ड कर देगी। अगर आप फील्ड में रहेंगे तो भाजपा हार जाएगी।

ममता से जब यह पूछा गया कि आखिर आप कांग्रेस से क्यों लड़ रही हैं? तब उन्होंने जवाब दिया कि अगर कांग्रेस और लेफ्ट हमारे खिलाफ बंगाल में चुनाव लड़ सकते हैं तो हम भी उनके खिलाफ जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए हमें यह लड़ाई लड़नी ही पड़ेगी। ममता ने कहा कि बंगाल बहुत ही शांतिप्रिय राज्य है लेकिन यहां रोज एक वीडियो सर्कुलेट किए जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं ग्रास रूट लेवल से आती हूं। जबतक जिंदा हैं तबतक लड़ते रहेंगे।

ममता ने कहा कि हम महाराष्ट्र में नहीं आ रहे हैं। जहां पर भी रीजनल पार्टियां अच्छा काम कर रही हैं। वहां हम नहीं जाएंगे बल्कि अपने क्षेत्रीय साथियों का हौसला बढ़ाएंगे और उनके साथ रहेंगे। ममता ने कहा कि हमारे बंगाल में सब कुछ ठीक है लेकिन हमें बंगाल से बाहर निकलना पड़ेगा हमारे आने से कंपटीशन भी बढ़ेगा।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमने कांग्रेस से यह मांग की थी कि एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया जाए। जो हमें गाइड करें और यह बताए कि क्या करना है। लेकिन कांग्रेस ने हमारी बातों पर ध्यान नहीं दिया। हम चाहते हैं कि पूरे हिंदुस्तान में एक सिविल सोसायटी बनाई जाए। ममता ने कहा कि अगर सभी रीजनल पार्टी एक साथ आ जाएं तो बीजेपी को जाना ही होगा। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि यह पार्टी जाते-जाते सब कुछ बेच देगी।

Edited By: Vijay Kumar