Move to Jagran APP

भारती के पति को अलग सेल से हटाकर अन्य कैदियों के साथ रखा जाएगा

झाड़ग्राम की पूर्व एसपी भारती घोष के पति एमएवी राजू के खुदकशी करने की आशका के मद्देनजर उन्हें मेदिनीपुर जेल में अन्य कैदियों के साथ रखने की तैयारी की जा रही है। जेल सूत्रों से यह जानकारी मिली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:02 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:02 AM (IST)
भारती के पति को अलग सेल से हटाकर अन्य कैदियों के साथ रखा जाएगा
भारती के पति को अलग सेल से हटाकर अन्य कैदियों के साथ रखा जाएगा

जासं, कोलकाता : झाड़ग्राम की पूर्व एसपी भारती घोष के पति एमएवी राजू के खुदकशी करने की आशका के मद्देनजर उन्हें मेदिनीपुर जेल में अन्य कैदियों के साथ रखने की तैयारी की जा रही है। जेल सूत्रों से यह जानकारी मिली है। गत आठ अगस्त को सीआइडी ने राजू को कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद गिरफ्तार किया था एवं पश्चिम मेदिनीपुर जिले की घाटाल अदालत में पेश कर मेदिनीपुर जेल भेज दिया था। भारती के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार और सोना लूट के मामले की जाच में सीआइडी ने भारती के पति के कोलकाता स्थित आवास पर छापामारी की थी, जहा से करोड़ों की नकदी व अन्य सामान जब्त हुए थे। इसके बाद राजू के खिलाफ वारंट जारी किया गया था। गिरफ्तारी के बाद राजू ने न्यायालय में आशका जताई थी कि उन्हें अन्य कैदियों के साथ रखने पर सीआइडी की टीम उनकी हत्या करवा सकती है, जिसके बाद घाटाल अदालत के न्यायाधीश अनिर्वाण चौधरी ने उन्हें अलग सेल में रखने का निर्देश दिया था लेकिन एक महीने से अधिक समय तक अकेले रहने के बाद अब वह अवसादग्रस्त होने लगे हैं।

prime article banner

राजू के अधिवक्ता ने न्यायालय को बताया कि अकेले रहने की वजह से वे तनावग्रस्त रहने लगे हैं और आत्महत्या करने का विचार उनके मन में आ सकता है। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें जेल में अन्य कैदियों के साथ रखा जाए। जेल में बंद अन्य कैदियों को टेलीविजन आदि देखने की सुविधा है, लेकिन राजू के अकेले सेल में रहने की वजह से वे इन सब चीजों से वंचित हैं। सारा दिन किसी से बात नहीं करने के कारण उनके मन में गलत ख्याल आते रहे हैं। ऐसे में उन्हें अलग सेल से हटाकर बाकी कैदियों के साथ ही रखा जाए। अधिवक्ता की ओर से लगाई गई याचिका के बाद न्यायाधीश ने जेल प्रबंधन को इसपर रिपोर्ट देने को कहा है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सोमवार से एमएवी राजू को मेदिनीपुर जेल में अन्य कैदियों के साथ शिफ्ट कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.