राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 57.09 प्रतिशत मतदान हुआ, वहीं मुर्शिदाबाद की शमशेरगंज सीट पर सर्वाधिक 79.92 प्रतिशत वोट पडे़। जंगीपुर सीट पर 77.63 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक हुआ मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा। भवानीपुर सीट पर बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा की प्रियंका टिबडे़वाल और माकपा के श्रीजीब बिश्वास से है। इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री के पद पर बरकरार रहने के लिए उपचुनाव जीतना जरुरी है। वोटों की गिनती तीन अक्टूबर को होगी।

गौरतलब है कि भवानीपुर में मतदान की गति बाकी दोनों सीटों की तुलना में काफी धीमी रही । सूबे में कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.79 फीसद वोट पड़े थे जबकि 2016 के विधानसभा चुनाव में जंगीपुर में 83.82 व शमशेरगंज में 81.92 फीसद मतदान हुआ था।

मतदान के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर खूब चला था। प्रियंका टिबड़ेवाल ने आरोप लगाया था कि तृणमूल 500 रुपये में वोट खरीद रही है। दूसरी तरफ तृणमूल ने प्रियंका पर विभिन्न जगह घूम-घूमकर मतदाताओं को परेशान करने का आरोप लगाया था। तृणमूल ने इसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी, जिसमें कहा गया कि भाजपा प्रत्याशी 20 गाड़ियों के काफिले के साथ जगह-जगह घूमकर मतदाताओं को परेशान कर रही हैं। भाजपा ने तृणमूल पर भवानीपुर के दो बूथों से उसके पोलिंग एजेंटों को धमकाकर हटाने का आरोप लगाया था।

Edited By: Vijay Kumar