Move to Jagran APP

जेट एयरवेज की बेंगलुरु-कोलकाता फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

जेट एयरवेज की बेंगलूरू से कोलकाता आ रही फ्लाइट की राइट विंग से एक पक्षी टकरा गया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 11:13 AM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 03:49 PM (IST)
जेट एयरवेज की बेंगलुरु-कोलकाता फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
जेट एयरवेज की बेंगलुरु-कोलकाता फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

कोलकाता, जेएनएन। कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह एक विमान हादसा टल गया। जेट एयरवेज की बेंगलूरू से कोलकाता आ रही फ्लाइट की राइट विंग से एक पक्षी टकरा गया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि बेंगलूरू से कोलकाता होते हुए फ्लाइट मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली थी। इंजन की जांच के दौरान दाहिने विंग में पक्षी के कुछ पंख नजर आए। इसके बाद फ्लाइट को तत्काल उड़ान भरने से रोक दिया गया।

अन्य फ्लाइट से यात्रियों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। पक्षी के टकराने से विमान को कितना नुकसान हुआ है, उक्त फ्लाइट को हैंगर में रख कर जांच की जा रही है।  

ढाका से शारजाह जा रही फ्लाइट की कोलकाता में आपात लैंडिंग 
बांग्लादेश की राजधानी ढाका से शारजाह जा एयर अरबिया एयरलाइंस की एक फ्लाइट को गुरुवार को दोपहर यांत्रिक गड़बड़ी होने के बाद आपात स्थिति में कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा गया। विमान में सवार 170 यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल कर विमान की जांच की जा रही है।

बताया गया है कि ढाका से उड़ान भरने के बाद जब विमान कोलकाता एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल(एटीसी) के इलाके में था तो पायलट ने कॉकपिट में धुआं देखकर तत्काल एटीसी कोलकाता से संपर्क साधा और विमान को आपात स्थिति में उतारने की अनुमति मांगी। इसके बाद आवश्यक कार्यवाही पूरी करने के बाद कोलकाता एटीसी ने अनुमति दे दी। इसके बाद विमान को सकुशल एयर पोर्ट पर उतारा गया और चालक दल व 170 यात्रियों को बाहर निकाला गया। बताया जा रहा कि किसी तकनीकी गड़बड़ी की वजह से धुआं निकला है। एयरपोर्ट के इंजीनियर जांच में जुटे हैं। 

गुरुवार को बेंगलूरू से कोलकाता होते हुए मुंबई जा रही जेट एयर की एक फ्लाइट से पक्षी टकरा गया था। इसके बाद उस विमान को दमदम एयर पोर्ट पर उड़ान भरने से रोक दिया गया और यात्रियों को अन्य विमान से मुंबई भेजा गया।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की दावत में शिरकत करेंगी ममता बनर्जी

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रपति ने ममता को डिनर के लिए किया आमंत्रित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.