राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने  आतंकवादी से संबंध के संदेह में जिले के एक प्रवासी मजदूर शमीम अंसारी को शनिवार को गिरफ्तार किया। 

शुक्रवार देर रात को गिरफ्तारी : विनीत गोयल

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) विनीत गोयल ने कहा, “ बंगाल एसटीएफ ने पुलिस के साथ मिलकर अंसारी को संदिग्ध आतंकी लिंक और एनआइए के इससे पहले की गिरफ्तारियों के संबंध में शुक्रवार देर रात को अंसारी को गिरफ्तार किया।”

आगे की जांच के लिए अपनी कस्टडी में लेंगे

उन्होंने कहा कि एनआइए अधिकारी आगे की जांच के लिए संभवत: अंसारी (25) को अपनी कस्टडी में लेंगे नाओदापारा क्षेत्र के अंसारी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, उसका अलकायदा के आतंकवादी मैमून कमल से करीबी संपर्क था। 

वह अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहता था

मैमून को बीते सप्ताह जिले से गिरफ्तार किया गया था। अंसारी दो साल तक केरल में निर्माण मजदूर के तौर पर काम करता था, लेकिन एक साल पहले वह अपने गांव लौट आया था, जहां वह अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहता था। 

मुर्शिदाबाद जिले के कई जगहों पर छापे मारे थे

एनआइए ने मुर्शिदाबाद जिले के कई जगहों पर छापे मारे थे और पाकिस्तान प्रायोजित अलकायदा के मोड्यूल से जुड़े आतंकी गतिविधि के संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया था। इसी तरह के छापे केरल के एर्नाकुलम में भी मारे गए थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस