Move to Jagran APP

West Bengal Politics : हमले के बाद विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ी, बुलेट प्रूफ गाड़ी से करेंगे यात्रा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के दौरान विजयवर्गीय भी हो गए थे जख्मी।  पिछले साल फरवरी से ही सीआइएसएफ ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिल रही। डायमंड हार्बर में हमले में विजयवर्गीय और भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को चोटें आई जब भाजपा अध्यक्ष के साथ जा रहे थे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 08:00 PM (IST)
West Bengal Politics : हमले के बाद विजयवर्गीय की सुरक्षा  बढ़ी, बुलेट प्रूफ गाड़ी से करेंगे यात्रा
West Bengal Politics : केंद्रीय गृह मंत्रालय का सीआइएसएफ को निर्देश-वह एसयूवी में ही यात्रा करें।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल के डायमंड हार्बर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले जिसमें राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल इकाई के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी जख्मी हो गए थे। इसके बाद विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अब वह बंगाल में दौरे के दौरान बुलेट प्रूफ गाड़ी से चलेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) को 64 वर्षीय भाजपा नेता के काफिले में बख्तरबंद वाहन को शामिल करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वह एसयूवी में ही यात्रा करें। 

loksabha election banner

सुरक्षा के मद्देनजर उनके काफिले में बुलेट प्रूफ वाहन शामिल किया है

खुद विजयवर्गीय ने बताया कि उनकी सुरक्षा में वृद्धि की गई है और उनके काफिले में बुलेट प्रूफ वाहन शामिल किया गया है। यह बदलाव भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के दौरान उनके वाहन को निशाना बनाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर किया गया है।

पिछले साल फरवरी से सीआइएसएफ ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिल रही

उल्लेखनीय कि पिछले साल फरवरी से ही सीआइएसएफ ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा विजयवर्गीय को मुहैया करा रही है। इसके तहत 16 सीआइएसएफ के सशस्त्र कमांडो और पायलट व एस्कॉर्ट वाहन सुरक्षा में तैनात रहता है। विजयवर्गीय के वाहन को 10 दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर इलाके में उस समय निशाना बनाया गया जब वह भाजपा अध्यक्ष के साथ जा रहे थे। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश अनुसार बुलेट प्रूफ वाहन मुहैया कराया 

दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने सोमवार दोपहर को कोलकाता पहुंचे विजयवर्गीय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुरक्षा बढ़ाए जाने की पुष्टि की। उन्होंने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार मुझे बुलेट प्रूफ वाहन मुहैया कराया गया है। 

हमले में विजयवर्गीय और भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को चोटें आई थीं

डायमंड हार्बर में हुए हमले में विजयवर्गीय और भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को चोटें आई थीं। बता दें कि नड्डा को भी ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मुहैया कराता है और उन्हें भी बुलेट प्रूफ कार यात्रा करने के लिए मिली हुई है। बुलेट प्रूफ गाड़ी की वजह से डायमंड हार्बर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बच गए थे। यह बात उन्होंने खुद भी कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.