Move to Jagran APP

फिल्म 'शेरदिल :द पीलीभीत सागा के प्रचार को कोलकाता आए अभिनेता पंकज त्रिपाठी, घूमा विक्टोरिया, चखा गोलगप्पे

Pankaj Tripathi kolkata अपनी नई फिल्म शेरदिल द पीलीभीत सागा के प्रचार के लिए सोमवार को कोलकाता आए जाने-माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने विक्टोरिया मेमोरियल हाल घूमा और वहां कोलकाता के मशहूर फुचका (गोलगप्पा) का स्वाद भी चखा। कहा-मेरे लिए यह बेहद खास फिल्म है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 11:34 AM (IST)
फिल्म 'शेरदिल :द पीलीभीत सागा के प्रचार को कोलकाता आए अभिनेता पंकज त्रिपाठी, घूमा विक्टोरिया, चखा गोलगप्पे
फिल्म के प्रचार के लिए कोलकाता आए अभिनेता पंकज त्रिपाठी गोलगप्‍पे खाते हुए। जागरण फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : अपनी नई फिल्म 'शेरदिल : द पीलीभीत सागा के प्रचार के लिए सोमवार को कोलकाता आए जाने-माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने विक्टोरिया मेमोरियल हाल घूमा और वहां कोलकाता के मशहूर फुचका (गोलगप्पा) का स्वाद भी चखा। अभिनेता ने कहा-'हम इस फिल्म के प्रचार के लिए कोलकाता आकर बेहद खुश हैं। यह सही मायने में सिटी आफ ज्वाय है। कोलकाता में रहना हमेशा ही बहुत खास होता है।

loksabha election banner

इस फिल्म के निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी इसी शहर से ताल्लुक रखते हैं। मेरे लिए इस शहर का दौरा करना जरूरी था। उम्मीद है कि यहां के दर्शकों को फिल्म में मेरा गंगाराम का किरदार पसंद आएगा, जो बाघ से मरने के लिए खुद जंगल चला जाता है ताकि उसका परिवार सरकार द्वारा दिए जाने वाले मुआवजे का लाभ उठा सके।

'शेरदिल : द पीलीभीत सागा सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जिसमें निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने शहरीकरण, मानव-पशु संघर्ष और गरीबी के प्रतिकूल प्रभावों पर अंतर्दृष्टिपूर्ण कहानी पेश की है, जो एक विचित्र प्रथा को जन्म देती है। अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने इसमें गंगाराम नामक व्यक्ति का किरदार निभाया है। गंगाराम 'कुख्यात बाघ प्रथा को अपनाता है और अपने जीवन को त्यागने को तैयार हो जाता है ताकि उसके परिवार को सरकारी योजना का लाभ मिल सके, जो कि बाघ के हमले का शिकार होने वालों के परिवारों को मिलता है।

इसके लिए वह जंगल में जाता है और बाघ का शिकार बनने की प्रतीक्षा करता है। वहां उसकी मुलाकात जिम नामक पशु तस्कर से होती है। जिम का चरित्र नीरज काबी ने निभाया है। आगे की कहानी बेहद दिलचस्प है। श्रीजीत ने कहा-'मेरे लिए यह बेहद खास फिल्म है। यह विचित्र लेकिन वास्तविक तथ्यों पर आधारित है। इस तरह के कांसेप्ट पर कभी कोई फिल्म नहीं बनी है। पंकज त्रिपाठी, नीरज काबी और सायनी गुप्ता जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम करके मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उम्मीद है कि दर्शकों को यह फिल्म पसंद आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.