राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दिल्ली के दौरे पर गए बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को संसद भवन में जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस समय संसद का सत्र भी चल रहा है। पीएम से अचानक राज्यपाल की इस मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए। हालांकि प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद धनखड़ ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी। वहीं, सूत्रों का कहना है इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने पीएम को राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात से भी अवगत कराया।

खबर है कि राज्यपाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात कर सकते हैं।वह राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गृहमंत्री को रिपोर्ट भी सौंप सकते हैं।बता दें कि राज्यपाल और ममता सरकार के बीच विभिन्न मुद्दों पर लगतार टकराव चल रहा है।बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा व बिगड़ती कानून- व्यवस्था को लेकर राज्यपाल लगातार हमलावर रहे हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से राज्यपाल ने ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बयान देना बंद कर दिया है और चुप्पी साधे हुए हैं।

इस चुप्पी के बीच अचानक राज्यपाल के दिल्ली दौरे और पीएम मोदी से मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धनखड़ को राज्यपाल पद से हटाने के लिए पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था। राज्यपाल मंगलवार शाम को अचानक दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। ममता सरकार के साथ जारी टकराव के बीच डेढ़ महीने के भीतर दिल्ली की उनकी यह तीसरी यात्रा है।

केंद्र ने विक्टोरिया मेमोरियल, अन्य सांस्कृतिक केंद्रों को और आकर्षक बनाने का दिया आश्वासन:धनखड़

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने शहर के ऐतिहासिक विक्टोरिया मेमोरियल एवं अन्य सांस्कृतिक केंद्रों को और अधिक आकर्षक पर्यटन स्थल बनाने को लेकर केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी से बातचीत की है। धनखड़ ने ट्वीट किया कि केंद्रीय मंत्री ने विक्टोरिया मेमोरियल, भारतीय संग्रहालय, साल्टलेक स्थित एशियाटिक सोसाइटी एंड द ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (ईजेडसीसी) में पर्यटकों के और अधिक संख्या में आने को सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाने का आश्वासन दिया है। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल मंगलवार शाम से राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिल्ली की चार दिवसीय यात्रा करने और उस दौरान विपक्ष के कई नेताओं से मिलने के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के कुछ दिनों बाद धनखड़ दिल्ली के दौरे पर हैं। इससे पहले, धनखड़ ने जून के मध्य में दिल्ली का दौरा किया था और उस दौरान भी उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात किया था। परंतु, इस बार उनका अचानक दिल्ली जाना हुआ है। खबर है कि वह केंद्रीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

Edited By: Priti Jha