राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डब्ल्यूबीएसबीसीएल) अपने ऑनलाइन शराब बिक्री चैनल को मजबूत करने के लिए स्टार्ट-अप सहित कंपनियों के साथ साझेदारी कर रही है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। इसने पहले से ही मादक शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी को संभालने के लिए रुचि की एक अभिव्यक्ति (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट- ईओआई) मंगाई है और बुधवार को एक पूर्व-बोली बैठक बुलाई है।

डब्ल्यूबीएसबीसीएल, राज्य में शराब की एकमात्र थोक कंपनी है, जिसने पहले से ही लॉक डाउन के दौरान दुकानों पर  भीड़ को कम करने के लिए तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। "लेकिन, अधिक केंद्रित और प्रभावी तरीके से शराब की होम डिलीवरी के लिए चैनल का उपयोग करने के लिए स्टेट बेवरेजेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इलेक्ट्रॉनिक ऑर्डरिंग के लिए लाइसेंस प्राप्त खुदरा दुकानों से मादक शराब की खरीद, बिक्री और होम डिलीवरी से जुड़े स्टार्ट-अप और स्टेक होल्डर्स  सहित प्रतिष्ठित ऑनलाइन ऑर्डर और डिलीवरी प्लेटफॉर्म से ईओआई को आमंत्रित किया है।

अधिकारी ने कहा कि इस तरह के ऑनलाइन ऑर्डर और डिलीवरी प्लेटफॉर्म का एक पैनल बनाने की निगम की योजना है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में राज्यों से कहा था कि वे कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन अवधि के दौरान गैर-प्रत्यक्ष संपर्क या ऑनलाइन बिक्री और शराब की होम डिलीवरी पर विचार करें। अधिकारी ने कहा, "इच्छुक पार्टियों के प्रश्नों को हल करने के लिए बुधवार को एक प्री-बिड मीटिंग बुलाई गई है। अधिकारी ने कहा कि रुचि की अभिव्यक्ति जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून है।कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच दुकानों पर लोगों की भीड़भाड़ को रोकने के प्रयासों के तहत ओडिशा और झारखंड में प्रमुख खाद्य ऑर्डर और डिलीवरी प्लेटफॉर्म - जोमैटो और स्विगी ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस