Move to Jagran APP

West Bengal : कॉलेजों में प्रवेश के बारे में जानकारी के लिए बंगाल सरकार ने बनाया पोर्टल

कोविड-19 संकट के मद्देनजर छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बंगाल सरकार ने कॉलेजों में प्रवेश के बारे में सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए एक पोर्टल तैयार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 09:28 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 12:34 PM (IST)
West Bengal : कॉलेजों में प्रवेश के बारे में जानकारी के लिए बंगाल सरकार ने बनाया पोर्टल
West Bengal : कॉलेजों में प्रवेश के बारे में जानकारी के लिए बंगाल सरकार ने बनाया पोर्टल

कोलकाता , राज्य ब्यूरो। मौजूदा कोविड-19 संकट के मद्देनजर छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बंगाल सरकार ने कॉलेजों में प्रवेश के बारे में सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए एक पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल का नाम 'बंगाल हायर एजुकेशन' है।

loksabha election banner

राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने गुरुवार को कहा कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा तैयार यह पोर्टल छात्रों के लिए बहुत मददगार होगा।कॉलेजों में प्रवेश के बारे में इस पोर्टल के माध्यम से छात्रों को सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध होगी। पार्थ ने ट्वीट किया, इस कठिन समय के दौरान 'बंगाल हायर एजुकेशन' पोर्टल को बंगाल के सभी छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कॉलेज के प्रवेश के बारे में सभी जानकारी इस पोर्टल में मिलेगी। मुझे यकीन है कि यह पोर्टल छात्रों के लिए बहुत मददगार होगा।'

बताते चलें कि कोविड-19 संकट को देखते हुए बंगाल सरकार ने इस बार कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन दाखिले की व्यवस्था की है। ऑनलाइन दाखिले के लिए इस साल कोई फीस भी नहीं लेने की राज्य सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है। राज्य शिक्षा विभाग सभी विश्वविद्यालयों व कॉलेजों को इस साल कोविड संकट को देखते हुए छात्रों से कोई फीस नहीं लेने के बारे में पहले ही निर्देश दे चुका है।

22 अगस्त को पश्चिम बंगाल में पहली ऑनलाइन लोक अदालत

कोलकाता उच्च न्यायालय कानूनी सेवा समिति मोटर दुर्घटना के दावों, पेंशन और ग्रेच्युटी अपील से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए 22 अगस्त को पश्चिम बंगाल में पहली ऑनलाइन लोक अदालत आयोजित करने की व्यवस्था कर रही है। गुरुवार को एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन, न्यायाधीशों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में शनिवार को सुबह 10.30 बजे इसका उद्घाटन करेंगे। मामले में दोनों इच्छुक पक्षों से प्राप्त संदर्भों के खिलाफ मोटर दुर्घटना दावा से संबंधित 120 मामलों में अपील, बिजली, पेंशन, ग्रेच्युटी और तीन बेंचों में अनुकंपा नियुक्ति के मामलों को सूचीबद्ध किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.