कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राज्य चुनाव आयोग की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ को एक बैठक हुई। इस दौरान कोलकाता नगर निगम के चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के पालन को लेकर चर्चा हुई। आयोग सूत्रों ने बताया कि आरटी पीसीआर पॉजिटिव मामलों के तथ्य को लेकर चुनाव आयोग स्वास्थ्य विभाग और कोलकाता नगर निगम से आवश्यक जानकारी ले सकेगा। साथ ही वार्ड आधारित कोविड मामलों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष नजर रखी जाएगी।

राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि निगम चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए ग्लव्स, सैनिटाइजर और थर्मल चेकिंग सिस्टम की व्यवस्था की गई है। वोट से 17 दिन पहले वार्ड आधारित कोरोना संक्रमितों की पहचान की जाएगी। कोविड का असर अब भी पूरे विश्व में जारी है। हालांकि इस बीच मामलों पर नजर रखी जा रही है। महामारी के बीच कोलकाता नगर निगम का चुनाव बड़ी चुनौती है। ऐसे में चुनाव आयोग हर बोरो में तीन-तीन एंबुलेंस की व्यवस्था कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ राज्य चुनाव आयोग की बैठक में प्रारंभिक चर्चा में इन मुद्दों पर बातचीत हुई है। इसके अलावा मंगलवार को भी एक बैठक हुई।

राज्य में कोरोना वायरस के 705 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 13 की मौत एक दिन में कोविड संक्रमण से हो गई। कुल कोविड के मामले राज्य में 16,16,083 दर्ज हैं। कोविड से मृतकों का आंकड़ा राज्य में 19,486 हो चुका है। कोविड के एक्टिव मामले 7,731 हैं। कोरोना वायरस के मरीजों का डिस्चार्ज रेट 98.32% हो गया है। कोविड के ए‌क दिन में 36,603 टेस्ट किए गए। कुल कोविड के मामलों की संख्या राज्य में 2,03,19,125 हो चुकी है। एक दिन में कोलकाता में कोविड के 192, उत्तर 24 परगना जिले में 137, हावड़ा में 55 नए मामले दर्ज हुए। कोविड से एक दिन में कोलकाता में दो, उत्तर 24 परगना जिले में 4 व हावड़ा में एक की मौत हो गई।

Edited By: Babita Kashyap