Move to Jagran APP

Bengal Election 2021: कोरोना के कहर के बावजूद छठे चरण में जमकर मतदान, 43 सीटों पर पड़े 79.09 फीसद वोट

Bengal Assembly Election 2021 बंगाल में कोरोना के बढ़ते कहर के बावजूद छठे चरण में जमकर मतदान हुआ। सूबे के चार जिलों उत्तर दिनाजपुर उत्तर 24 परगना नदिया व पूर्व बद्र्धमान की कुल 43 सीटों पर शाम पांच बजे तक 79.09 फीसद वोट पड़े।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 09:32 PM (IST)
Bengal Election 2021: कोरोना के कहर के बावजूद छठे चरण में जमकर मतदान, 43 सीटों पर पड़े 79.09 फीसद वोट
बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कोरोना के बढ़ते कहर के बावजूद छठे चरण में जमकर मतदान हुआ। सूबे के चार जिलों उत्तर दिनाजपुर, उत्तर 24 परगना, नदिया व पूर्व ब‌र्द्धमान की कुल 43 सीटों पर शाम पांच बजे तक 79.09 फीसद वोट पड़े। उत्तर दिनाजपुर की नौ सीटों पर 77.90 फीसद, उत्तर 24 परगना की 17 सीटों पर 76.23 फीसद, नदिया की नौ सीटों पर 82.70 फीसद और पूर्व ब‌र्द्धमान की आठ सीटों पर 82.13 फीसद मतदान हुआ। विभिन्न बूथों पर शाम तक मतदाताओं की कतारें लगी हुई थीं, जिससे मतदान फीसद बढ़ना लाजिमी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 2011 व 2016 के विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर क्रमश: 85.63 व 83.35 फीसद मतदान हुआ था। पिछले विस चुनाव में उत्तर दिनाजपुर की इन सीटों पर 81.54 फीसद, नदिया की इन सीटों पर 86.12 फीसद, उत्तर 24 परगना की इन सीटों पर 81.53 फीसद व पूर्व ब‌र्द्धमान की इन सीटों पर 86.16 फीसद वोट पड़े थे। मतदान के दौरान विभिन्न बूथों पर शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ती दिखीं।

इस दौरान छिटपुट हिंसा का दौर भी जारी रहा। विभिन्न इलाकों में दिनभर सियासी संघर्ष, बमबाजी, तोड़फोड़ की घटनाएं होती रहीं। कहीं राज चक्रवर्ती व कौशनी मुखर्जी समेत तृणमूल के स्टार प्रत्याशियों को घेरा गया तो कहीं मतदाताओं को डराया-धमकाया गया। कई जगहों से ताजा बम भी बरामद हुए। विभिन्न मामलों में कुल 587 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

केंद्रीय बल के जवानों के बाद अब पुलिस ने चलाई गोलियां, दो पुलिसकर्मी समेत तीन जख्मी

कूचबिहार जिले के शीतलकूची इलाके में केंद्रीय बल के जवानों के बाद अब उत्तर परगना जिले के बागदा अंचल में पुलिस कर्मियों ने गोलियां चलाईं। फाय¨रग में तीन लोगों के जख्मी होने की खबर है। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय से घटना की पुष्टि करते हुए कहा गया कि बागदा में सेक्टर कार्यालय में कुछ लोगों ने हमला किया। खबर पाकर पुलिस बल के साथ बागदा जिले के ओसी वहां पहुंचे। वहां एक राजनीतिक दल के करीब 250 समर्थक जमा थे। उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। खुद को बचाने व सरकारी संपत्ति की रक्षा करने के लिए पुलिस को तीन राउंड गोलियां चलानी पड़ी। इसमें बुद्धू सांतरा नामक एक पार्टी समर्थक जख्मी हो गया। बागदा थाने के ओसी व एक कांस्टेबल के हाथ में भी चोट आई है।

कल थमेगा सातवें चरण के चुनाव प्रचार का शोर

बंगाल विस चुनाव के सातवें चरण के प्रचार का शोर शुक्रवार को थम जाएगा। सातवें चरण में पांच जिलों कोलकाता, मालदा, दक्षिण दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद और पश्चिम ब‌र्द्धमान की 36 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.