कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल का जंग जीतने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कोलकाता में लक्ष्य सोनार बांग्ला अभियान की शुरुआत की। ये कैंपेन 3 मार्च से 20 मार्च तक हर विधानसभा को कवर करेगा। अभियान को शुरू करने के मौके पर भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि जिस बात को प्रधानमंत्री जी ने कहा, उसे लेकर सोनार बांग्ला कैसे बन सकता है, उसको लेकर हम चलेंगे। बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का हमने निश्चय किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल के विकास के लिए काम करना चाहती है। बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने के लिए आप सभी के सुझाव चाहिए।इसी सुझाव के आधार पर हम घोषणा पत्र तैयार करेंगे।बंगाल में एक नई संस्कृति हम देने वाले हैं, नो कट-मनी। भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल हम देने वाले हैं। बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को हम लागू करेंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी। नड्डा ने कहा कि आज देश में करीब 40 करोड़ लोगों का जनधन खाता खुला है। बंगाल में 1.92 करोड़ लोगों ने जनधन खाता खोला है। इन खातों में लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री जी ने 500-500 रुपये की सहायता राशि भेजी है।

नड्डा ने इस मौके पर जोर देकर कहा कि बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाएंगे। बंगाल में अवैध कोयला खनन को रोकेंगे। सिंडिकेट के धंधे को भी पूरी तरह से बंद करेंगे।भाजपा की सरकार में किसी को भी कट मनी नहीं देनी पड़ेगी।हम बंगाल के लोकल प्रोडक्ट को ग्लोबल मार्केट में पहुंचाने का प्रयास करेंगे।उन्होंने दावा किया कि हम बंगाल की संस्कृति को पुनर्जीवित करेंगे। 

आयुष्मान योजना करेंगे लागू

 भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनते ही केंद्र की आयुष्मान भारत योजना लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर बंगाल स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछड़ा रहेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा? इसलिए बंगाल को हेल्थ की दृष्टि से आगे बढ़ाने की जरूरत है।

VIDEO, Bengal Chunav: मिशन बंगाल- पेट्रोल-डीजल के मूल्य वृद्धि के खिलाफ मुख्यमंत्री का अभिनव विरोध, स्कूटी से नवान्न पहुंची ममता बनर्जी

VIDEO, Bengal Chunav: मिशन बंगाल- पेट्रोल-डीजल के मूल्य वृद्धि के खिलाफ मुख्यमंत्री का अभिनव विरोध, स्कूटी से नवान्न पहुंची ममता बनर्जी

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप