राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की चार विधानसभा सीटों दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह व गोसाबा में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर राज्य में चुनाव बाद हुई हिंसा का हवाला देते हुए जिन चार सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं उनमें से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 30- 30 कंपनी केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की, ताकि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो सके।

भाजपा ने ज्ञापन में इस बात का जिक्र किया कि किस तरह विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी और कलकत्ता हाई कोर्ट को हिंसा से जुड़े गंभीर मामले की जांच सीबीआइ को सौंपना पड़ा। भाजपा ने इस दौरान चुनाव आयोग से अपने उम्मीदवारों पर हमले व उन्हें लगातार धमकी देने की भी शिकायत की।

भाजपा ने दावा किया कि खड़दह सीट से पार्टी के उम्मीदवार जय साहा एवं दिनहाटा से उम्मीदवार अशोक मंडल पर कुछ दिनों पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडों ने हमला किया। भाजपा ने चुनाव आयोग से अपने उम्मीदवारों को केंद्रीय सुरक्षा मुहैया कराने का भी आग्रह किया और कहा कि बंगाल पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष व सांसद अर्जुन सिंह एवं वरिष्ठ नेता शिशिर बाजोरिया शामिल हैं। 

Edited By: Priti Jha