Move to Jagran APP

प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष व पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष ने कहा- ममता बनर्जी परिवार की महात्वाकांक्षा से ढहने लगी तृणमूल कांग्रेस

Bengal Assembly Elections भाजपा उपाध्यक्ष भारती घोष का ममता पर निशाना कहा- लोकतंत्र में परिवार तंत्र को कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता। अब यह दल नहीं रह गया यह अब खत्म हो रहा है। दल तो कई लोगों का समूह होता है जिसमें लोग एक-दूसरे से जुड़े होते हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 09:27 AM (IST)
प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष व पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष ने कहा- ममता बनर्जी परिवार की महात्वाकांक्षा से ढहने लगी तृणमूल कांग्रेस
प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष व पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता सुवेंदु अधिकारी द्वारा मंत्री व विधायक के बाद गुरुवार को पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफे के बाद प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष व पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष ने इस बहाने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी परिवार की महात्वाकांक्षा के कारण ही तृणमूल कांग्रेस रूपी पहाड़ में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गयी हैं और अब यह टूट-टूट कर ढ़हने लगी है। बंगाल में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आए उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन से गुरुवार शाम में कोलकाता में भाजपा प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात के बाद भारती ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि तृणमूल के नेता यह जान गये हैं कि दल में जमीन से जुड़े नेताओं का कोई महत्व नहीं, सिर्फ बनर्जी परिवार को आगे बढ़ाना है।

लोकतंत्र में परिवार तंत्र को कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता। अब यह दल नहीं रह गया, यह अब खत्म हो रहा है। दल तो कई लोगों का समूह होता है, जिसमें लोग एक-दूसरे से जुड़े होते हैं। तृणमूल कांग्रेस में लोगों को जोड़ कर रखनेवाला गोंद खत्म हो गया है। इसीलिए अब सब बिखर गये हैं। इसीलिए एक के बाद एक अलग होकर भाजपा की ओर आ रहे हैं।

सुवेंदु अधिकारी के भाजापा में शामिल होने की संभावना पर भारती घोष ने कहा, भारतीय जनता पार्टी एक समुद्र की तरह है, जिसमें जितनी मछलियां आयेंगी, सबको समाहित कर लेगी। सबको साथ लेकर चलेगी। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व पार्टी में स्थान देने के पूर्व व्यक्ति के बारे में पड़ताल करके सबकुछ विचार करती है। यह देखा जाता है कि वह लोगों की सेवा कर सकेगा कि नहीं।

गौरतलब है कि सुवेंदु के तृणमूल कांग्रेस से पूरी तरह नाता तोड़ने के बाद एक-दो दिन के भीतर ही उनके भाजपा में शामिल होने की प्रबल संभावना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शनिवार को बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। वह शनिवार को ही मेदनीपुर में एक सभा करेंगे। माना जा रहा है कि इसी सभा में अमित शाह का हाथ पकड़कर सुवेंदु भाजपा का दामन थाम लेंगे।सुवेंदु के अलावा कई और तृणमूल कांग्रेस के नेता और विधायक असंतुष्ट चल रहे हैं और उनके भी भगवा दल के साथ जुड़ने की अटकलें हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.