Move to Jagran APP

Mamata Banerjee को चुनाव में हराने वाले बंगाल BJP नेता का दावा, साल 2024 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे

केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर बंगाल भाजपा की दिल्ली में बैठक बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक 11 अगस्त को होगी जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बंगाल के सांसद दिलीप घोष मौजूद रहेंगे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 07:34 PM (IST)
Mamata Banerjee को चुनाव में हराने वाले बंगाल BJP नेता का दावा, साल 2024 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे
विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः नौ अगस्त भारत छोड़ो आंदोलन के वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद राज्य के विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हमने नंदीग्राम में सीएम को हराया है। शहीद वेदी को साक्षी मानकर मैं आपसे कह रहा हूं कि बुआ और भतीजा अपना बैग पैक करें हम राज्य से सरकार को हटा देंगे। साल 2024 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे। यही पहली बार नहीं है जब सुवेंदु ने इस तरह की बातें कही हैं। इससे पहले भी दो बार वह दावा कर चुके हैं कि 2024 में लोकसभा व बंगाल विधानसभा का चुनाव साथ में होगा। बताते चलें कि अभी पिछले ही वर्ष बंगाल में विधानसभा चुनाव हुआ है।

loksabha election banner

दूसरी ओर,शिक्षक भर्ती घोटाले के बाद बंगाल भाजपा अपने गढ़ को मजबूत करने में जुट गई है। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर बंगाल भाजपा की दिल्ली में बैठक बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक 11 अगस्त को होगी, जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बंगाल के सांसद दिलीप घोष मौजूद रहेंगे।

बैठक में केंद्रीय भाजपा नेतृत्व शिवप्रकाश, अमित मालवीय भी मौजूद रहेंगे, लेकिन राजधानी में अचानक बंगाल भाजपा नेताओं की बैठक क्यों बुलाई गई इसे लेकर चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि सांगठनिक कमजोरी को दूर करने से लेकर पार्टी के भीतर गुटबाजी खत्म करने को लेकर भी रणनीति बन सकती है।

बता दें कि अगले साल राज्य में पंचायत चुनाव होना है। इससे पहले, बंगाल की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं पर लगे भ्रष्टाचार के विभिन्न आरोपों, उन सभी मुद्दों को लेकर राज्य भाजपा को कैसे मजबूत किया जाए, इस पर इस बैठक में चर्चा होगी। यह बैठक ऐसे समय में हो रहा है, जब कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी। माकपा-कांग्रेस, भाजपा और तृणमूल पर साठगांठ का आरोप लगा रहे हैं।

माकपा के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम को यह कहते हुए सुना गया, बिल्कुल मैच फिक्सिंग है, जब रिश्तेदार को सीबीआइ के हाथ से छुड़ाने की जरूरत पड़ी, तब भी हमने देखा कि कैसे सेटिंग की जाती है। यहां सवाल यह भी है कि आखिर भाजपा और तृणमूल में क्या सेटिंग हो सकती है? भाजपा को कोई ऐसी जरूरत भी नहीं है कि कोई बिल पास कराने या फिर संसद में किसी मुद्दे पर साथ चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.