राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भाजपा की प्रदेश इकाई में हाल में हुए बड़े स्तर पर सांगठनिक फेरबदल के बाद से पार्टी के भीतर मचे घमासान के बीच पार्टी ने सात संगठनात्मक जिलों के लिए बुधवार को नई कमेटी की घोषणा की है। इन सात संगठनात्मक जिलों में बीरभूम, नदिया दक्षिण, मुर्शिदाबाद दक्षिण, बोलपुर, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर व आरामबाग शामिल है। इन संगठनात्मक जिलों में नई जिला कमेटी गठित की गई है।

बीरभूम में ध्रुव साहा को अध्यक्ष नियुक्त किया गया

प्रदेश भाजपा की ओर से जारी बयान के अनुसार, इनमें बीरभूम में ध्रुव साहा को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। नदिया दक्षिण में पार्थ सारथी चटर्जी, बोलपुर में सांसी चरण मंडल, अलीपुरद्वार में भूषण मोदक, उत्तर दिनाजपुर में बासुदेव सरकार, आरामबाग में सुशांत कुमार बेरा व मुर्शिदाबाद दक्षिण में धनंजय घोष को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

सांगठनिक फेरबदल करते नई राज्य कमेटी की घोषणा

गौरतलब है कि इससे पहले करीब एक महीने पूर्व नए प्रदेश अध्यक्ष डा सुकांत मजूमदार ने बड़े स्तर पर सांगठनिक फेरबदल करते हुए नई राज्य कमेटी की घोषणा की थी। इसके साथ ही उन्होंने कई जिलों में भी नई जिला कमेटी की घोषणा की थी।

जगह न मिलने पर कई ने बागी रुख अख्तियार कर लिया

नई कमेटी की घोषणा के बाद पार्टी के भीतर काफी असंतोष देखा गया। नई कमेटी में जगह नहीं मिलने से कई नेताओं ने बागी रुख अख्तियार कर लिया। इसमें कई विधायक भी शामिल हैं जिन्होंने पार्टी का वाट्सऐप ग्रुप तक छोड़ दिया।

प्रदेश भाजपा के दो वरिष्ठ नेता भाजपा से निलंबित किए

वहीं, नई राज्य कमेटी में जगह नहीं मिलने से नाराज चल रहे प्रदेश भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं जयप्रकाश मजूमदार व रितेश तिवारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में दो दिन पहले ही भाजपा से निलंबित किया गया है। जांच पूरी होने तक वे दोनों नेता निलंबित रहेंगे। वहीं, पार्टी के भीतर और असंतोष के बीच अब भाजपा ने सात संगठनात्मक जिलों के लिए नई कमेटी की घोषणा की है।

Edited By: Vijay Kumar