Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग ने बंगाल प्रशासन से अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा को लेकर और सतर्क रहने को कहा

Bengal Assembly Elections 2021 अधिकारी ने कहा चुनाव आयोग ने कहा है कि सुरक्षा इंतजाम बेहद सजग रहकर किए जाएं। हम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों जैसे अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा इंतजाम के दौरान लापरवाही नहीं बरत सकते। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 11:55 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग ने बंगाल प्रशासन से अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा को लेकर और सतर्क रहने को कहा
चुनाव आयोग ने बंगाल प्रशासन से अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा को लेकर और सतर्क रहने को कहा

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में हुई घटना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने के मद्देनजर चुनाव आयोग ने राज्य प्रशासन से विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अति विशिष्ट लोगों (वीवीआइपी) की सुरक्षा के इंतजाम करते समय और अधिक सतर्क रहने को कहा है। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब ने एडीजी (कानून-व्यवस्था) एवं राज्य के नोडल अधिकारी जगमोहन के साथ मिलकर राज्य के जिलाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठकें कीं और उन्हें कड़े सुरक्षा उपाय अपनाने के निर्देश दिए।

prime article banner

अधिकारी ने कहा, '' चुनाव आयोग ने कहा है कि सुरक्षा इंतजाम बेहद सजग रहकर किए जाएं। हम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों जैसे अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा इंतजाम के दौरान लापरवाही नहीं बरत सकते। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में प्रचार के दौरान ऐसी हस्तियों के आने के समय सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासन को बेहद सतर्क रहना होगा।''

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ‘‘चार-पांच लोगों’’ ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गईं और उनके बांए पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है। उनका एसएसकेएम अस्पताल में उपचार जारी है।

ममता बनर्जी के साथ हुआ हादसा 'दुर्घटना कोई हमला' नहीं

बंगाल पुलिस ने अपनी प्राथमिक जांच में कहा है कि बुधवार को नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुआ हादसा एक दुर्घटना थी कोई हमला नहीं। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने चुनाव आयोग को जो अपनी प्राथमिक रिपोर्ट सौंपी है वह निर्णायक नहीं है और जांच टीम साक्ष्य एकत्र कर रही है और चश्मदीदों से पूछताछ कर रही है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि बनर्जी के संरक्षण और भीड़ को संभालने के संचालन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.