Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: भाजपा के कई स्टार प्रचारक आएंगे बंगाल, सोमवार से ममता भी शुरू कर सकती हैं चुनाव प्रचार

Bengal Assembly Elections 2021 राज्य में 27 मार्च को होना है पहले चरण का चुनाव बंगाल में रोड शो के साथ दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार से ममता भी शुरू कर सकती हैं चुनाव प्रचार

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 11:18 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: भाजपा के कई स्टार प्रचारक आएंगे बंगाल, सोमवार से ममता भी शुरू कर सकती हैं चुनाव प्रचार
रोड शो के साथ दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे अमित शाह, ममता भी शुरू कर सकती हैं चुनाव प्रचार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में 27 मार्च को होने वाले पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर रविवार से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मैदान में उतरेंगे। भाजपा की ओर से बताया गया कि रविवार से शाह बंगाल व असम के दो दिवसीय दौरे के दौरे पर रहेंगे, जहां वह जनसभाओं को संबोधित करने के साथ अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। शाह रविवार शाम को खडग़पुर में रोड शो करेंगे। सोमवार को शाह बंगाल के झाडग़्राम और रानीबंद में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे और फिर गुवाहाटी रवाना हो जाएंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एवं बिहार के मंत्री व स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन भी रविवार को यहां दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

prime article banner

इसके अगले दिन 15 मार्च, सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा व रामनगर में सभा करेंगे। फिर 16 मार्च को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुरुलिया में जनसभा है। इसके बाद 18 मार्च को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुरुलिया में जनसभा है। इसके बाद 20 को पूर्व मेदिनीपुर के कंटाई एवं 21 मार्च को बांकुरा में पीएम की सभा होनी है। इससे पहले सात मार्च को पीएम ने कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में महारैली कर बंगाल में भाजपा के आक्रामक चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। दरअसल पीएम की बंगाल में कुल 20 सभाएं होनी है। इधर, पीएम की सभा की तैयारियां जोरों पर चल रही है। प्रदेश भाजपा के नेताओं ने बताया कि जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, उसके साथ पार्टी के कई और स्टार प्रचारक व केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार के लिए यहां आएंगे। दरअसल, भाजपा ने बंगाल का जंग जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है।

सोमवार से ममता भी शुरू कर सकती हैं चुनाव प्रचार

दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगी। इसके अगले दिन सोमवार से ममता पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुरू कर सकती हैं। दरअसल, नंदीग्राम में बुधवार को चोटिल होने के बाद ममता को शुक्रवार शाम में ही अस्पताल से छुट्टी मिलीं हैं। बाएं पैर सहित उनके शरीर के कई अंगों में चोट है। फिलहाल डॉक्टरों ने उन्हें अगले कुछ दिनों तक व्हील चेयर का इस्तेमाल करने को कहा है। ऐसे में व्हील चेयर पर बैठकर ही दीदी सभा को संबोधित कर सकतीं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.