Move to Jagran APP

Bengal Assembly Election : शिवसेना ने भी बंगाल चुनाव में मैदान में उतरने के दिए संकेत

सियासत-विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है शिवसेना। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही बंगाल का कर सकते हैं दौरा। 2019 लोस चुनाव में भी उम्मीदवार उतारे थे। शिवसेना प्रवक्ता कर चुके तूकां जीत का दावा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:57 PM (IST)
Bengal Assembly Election : शिवसेना ने भी बंगाल चुनाव में मैदान में उतरने के दिए संकेत
बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव के लिए अभी कमर कस ली है।

राज्य ब्यूरो,  कोलकाता : बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले ही राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। भाजपा, तृणमूल, कांग्रेस और वाम दलों के अलावा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी बीच शिवसेना ने भी विधानसभा चुनाव में उतरने के संकेत दे दिए हैं।  सूत्रों के मुताबिक शिवसेना विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही बंगाल का दौरा भी कर सकते हैं। 

loksabha election banner

100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी 

बताया जा रहा है कि शिवसेना कोलकाता, हुगली, दमदम इलाकों समेत 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। हालांकि, पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं, इस पर 29 जनवरी को होने वाली बैठक में फैसला किया जाएगा। 2019 लोकसभा चुनाव में भी बंगाल में उतारे थे उम्मीदवार। यह पहला मौका नहीं है, जब शिवसेना बंगाल में अपनी जमीन तलाशने के लिए उतर रही है। 

2019 लोस चुनाव में भी उम्मीदवार उतारे थे

इससे पहले 2019 लोकसभा चुनाव में भी शिवसेना ने बंगाल में उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि, तब शिवसेना एनडीए का हिस्सा थी। हालांकि, पार्टी को बंगाल में सफलता नहीं मिली थी। पार्टी को 15 सीटों में एक भी जीत नहीं मिली थी। इससे पहले 2016 में भी शिवसेना ने 21 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि, सभी पर पार्टी की जमानत जब्त हो गई थी। 

शिवसेना प्रवक्ता कर चुके तूकां जीत का दावा

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत पहले ही ममता बनर्जी के चुनाव जीतने की भविष्यवाणी कर चुके हैं। संजय राउत ने हाल ही में कहा था कि चाहें कोई कुछ भी कर ले, लेकिन बंगाल में जीतेंगी दीदी ही। उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी को राजनीतिक अनुभव है। वे ही विधानसभा चुनाव में जीतेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.