Move to Jagran APP

Bengal Assembly Election : औवैसी को झटका, एआइएमआइएम के बंगाल प्रमुख का इस्तीफा, अब ममता का देंगे साथ

ओवैसी ने बंगाल चुनाव के लिए मुर्शिदाबाद से 13 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा की। बंगाल में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को बढ़ाने में जमीरुल हसन की बड़ी भूमिका रही है। ओवैसी के बंगाल पहुंचने के बाद वह फुरफुराशरीफ के पीरजादा सिद्दीकी से मिलने पहुंचे थे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 12:04 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 10:18 AM (IST)
Bengal Assembly Election : औवैसी को झटका, एआइएमआइएम के बंगाल प्रमुख का इस्तीफा, अब ममता का देंगे साथ
West Bengal Assembly Election : उन्होंने नंदीग्राम में ममता बनर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन करने की घोषणा की है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बिहार चुनाव के बाद बंगाल में चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को लगातार झटके लग रहे हैं। अब उनके बंगाल ईकाई के अध्यक्ष जमीरुल हसन ने पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की है और वह ममता बनर्जी का साथ देंगे। उन्होंने नंदीग्राम में ममता बनर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन करने की घोषणा की है। बंगाल में एआइएमआइएम के अध्यक्ष रहे जमीरुल हसन अब इंडियन नेशनल लीग के बंगाल चैप्टर शुरू करने जा रहे हैं। इंडियन नेशनल लीग 1994 तक मुस्लिम लीग के साथ थी।

loksabha election banner

दिल्ली, केरल और तमिलनाडु में भी दफ्तर

दिल्ली, केरल और तमिलनाडु में भी पार्टी के दफ्तर हैं। इस चुनाव में टीएमसी को इंडियन नेशनल लीग समर्थन देगी। बता दें कि बंगाल में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को बढ़ाने में जमीरुल हसन की बड़ी भूमिका रही है।

अब्बास ने कांग्रेस और लेफ्ट का हाथ थामा

ओवैसी के बंगाल पहुंचने के बाद वह फुरफुराशरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी से मिलने पहुंचे थे और बंगाल में उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी, लेकिन अब्बास सिद्दीकी ने उनका साथ छोड़कर कांग्रेस और लेफ्ट का हाथ थाम लिया था।

मुर्शिदाबाद से 13 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे

दूसरी ओर, ओवैसी ने बंगाल चुनाव के लिए मुर्शिदाबाद से 13 सीटों पर उम्मीदवार देने की घोषणा की है। इसकी घोषणा एआइएमआइएम के असादुल्लाह शेख ने हैदराबाद में शुक्रवार को की। मुर्शिदाबाद में 70 फीसद मुस्लिम आबादी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.