Move to Jagran APP

डेंगू से एक और छात्रा की मौत

महानगर के बाद अब उत्तर 24 परगना जिले में भी डेंगू ने पैर पसार लिया है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच बेलघरिया में रविवार को एक और छात्रा की मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 05:00 PM (IST)
डेंगू से एक और छात्रा की मौत
डेंगू से एक और छात्रा की मौत

-आरजी कर अस्पताल में तोड़ा दम

loksabha election banner

-एक सप्ताह में गईं तीन जानें

.........

जागरण संवाददाता, कोलकाता : महानगर के बाद अब उत्तर 24 परगना जिले में भी डेंगू ने पैर पसार लिया है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच बेलघरिया में रविवार को एक और छात्रा की मौत हो गई है। मृतका का नाम अमृता सिंह (14) है। वह बेलघरिया के 1, खुदीराम बोस सरणी की रहने वाली थी। मृतका के परिजनों ने बताया कि वह पिछले चार दिनों से तेज बुखार से पीड़ित थी। नौवीं कक्षा की छात्रा को कमरहंट्टी के इएसआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर 10 अक्टूबर को उसे कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रक्त परीक्षण में एनएस1 के लक्षण पाए गए। उपचार के बावजूद दिन-ब-दिन उसकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी। रविवार को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल द्वारा जारी मृत्यु प्रमाणपत्र में डेंगू का उल्लेख किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्ष डेंगू के प्रकोप को देखते हुए इस साल पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू को लेकर जागरुकता अभियान भी चलाया गया है। स्थानीय लोगों की लापरवाही के कारण ही ऐसी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बार-बार बताने के बावजूद इलाके के कई स्थानों पर कचरा और जमे पानी की सफाई नहीं की गई, जिसके कारण इस सप्ताह बेलघरिया में दो छात्राओं की मौत हो गई। इससे पहले भी वार्ड नंबर दो में तेज बुखार से पीड़ित एक छात्रा की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह में उत्तर 24 परगना में डेंगू से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को 43 वर्षीया मोउ दत्ता की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.