कोलकाता, जागरण संवाददाता। नेताजीनगर में वृद्ध दंपती हत्याकांड के 84 दिनों में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। हत्यारोपित ने हत्या से पहले वृद्धा के साथ दुष्कर्म किया था। रंग करने वाले रोलर से वृद्धा के यौनांग में भी चोट पहुंचाई थी।

गौरतलब है कि गत 29 जुलाई की रात नेताजीनगर के अशोक एवेन्यू में वृद्ध दंपती दिलीप मुखर्जी और सपना मुखर्जी की नृशंस हत्या कर दी गई थी। जांच में जुटी पुलिस और लालबाजार की खुफिया विभाग की टीमों ने कई दिनों की मशक्कत करने के बाद पेंटर मोहम्मद हमरुज आलम उर्फ तुरुया उर्फ आलम को बिहार के कटिहार जिले के बारसोई इलाके में उसके घर के पास से ही गिरफ्तार कर लिया था।

दंपती की प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पुलिस भी हैरत में पड़ गई थी। रिपोर्ट में हत्या से पहले वृद्धा के साथ यौन उत्पीड़न के संकेत मिले। आरोपित हमरुज ने भी अपना जुर्म कुबूल करते हुए वृद्धा के साथ दुष्कर्म करने को स्वीकारा था।

चार्जशीट में उल्लेख किया गया कि हत्याकांड से कुछ दिनों पहले ही हमरुज रंगाई का काम करने आया था। रंग करने वाले दो रोलर को लाकर उसने सीढ़ी के नीचे रख दिया था। हत्या के वक्त उसने एक रोलर को वृद्धा के मुंह में डाल दिया था जबकि दूसरे रोलर से यौनांग में चोट पहुंचाई थी। वृद्धा की हत्या करने के बाद उसने दूसरी मंजिल में पहुंचकर वृद्ध दिलीप मुखर्जी की हत्या कर दी थी। इसके बाद नौ अलमारी को खोलकर नगदी और काफी मात्र में जेवर लेकर रात में ही फरार हो गया था।

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 302, 376 तथा 394 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने गवाहों और सुबूतों के आधार पर दोहरे हत्याकांड के 84 दिनों में 300 पन्ने की चार्जशीट तैयार कर अलीपुर अदालत में दाखिल कर दी।

अर्धनग्न शव हुआ बरामद

दुसरी और गत बुधवार शाम से लापता एक महिला का शव शुक्रवार रात उत्तर 24 परगना जिले के बागदा थानांतर्गत एक नींबू के बगान से बरामद हुआ। अर्धनग्न अवस्था में बरामद शव पर जबर्दस्ती किए जाने के निशान मिले हैं। मृतका के पति अजय सरकार का आरोप है कि दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर उनकी पत्नी की हत्याकी गई। उन्होंने स्थानीय युवक जलील शेख पर वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी बागदा थाने में दर्ज कराई है। घटना के बाद से आरोपित फरार है।

मुस्तफापुर के वाशिंदा अजय सरकार के दो बच्चे हैं। अजय का आरोप है कि जलील उसकी पत्नी पर बुरी नीयत रखता था, जिसका उसकी पत्नी ने विरोध किया था। मृतका की भतीजी बनगांव महकमा अस्पताल में भर्ती है। बुधवार को वह भतीजी को देखने बनगांव गई थी, जिसके बाद से वह लापता थी। दर्ज प्राथमिकी आधार पर पुलिस आरोपित को तलाशने में जुटी है।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप