कोलकाता, जेएनएन। कोलकाता में कुछ दिनों बाद होने जा रहे बीफ फूड फेस्टिवल को सुरक्षा करणों के चलते स्थगित करना पड़ा है। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। इससे पहले 23 जून को मध्य कोलकाता के सुडर स्ट्रीट के एक कैफे में होने वाले 'कोलकाता बीफ फेस्टिवल' का नाम बदलकर 'कोलकाता मीट फेस्टिवल' कर दिया गया था।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में होने वाले बीफ फेस्टिवल को सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दिया गया है। पूर्व में इस कार्यक्रम के आयोजकों को फोन और सोशल मीडिया पर धमकी दी गई थी। इवेंट कराने वाली कंपनी ने फेसबुक पर पोस्ट लिखा, हमें डर है कि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो जाए। चीजें अब हमारे नियंत्रण में नहीं हैं। इन सभी कारणों के चलते 'कोलकाता बीफ फेस्टिवल' को रदद किया जाता है।

इवेंट मैनेजमेंट टीम ने आगे लिखा, हमारी टीम के सदस्यों में से एक को कल 300 से अधिक कॉल आए, जिनमें कार्यक्रम को लेकर समर्थन से कहीं अधिक कॉल धमकी भरे रहे थे। टीम के सदस्यों में से एक ने कहा, मुझे लगातार कॉल आ रहे हैं, इसके अलावा मुझे अपने सोशल मीडिया अकाउंट को भी निष्क्रिय करना पड़ा है। मुझे राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से भी फोन आए हैं। 

उन्होंने दोहराया कि घटना का राजनीति या धर्म से कोई लेना-देना नहीं था। कई प्रकार के बीफ की तैयारी के साथ फेस्टिवल का उद्देश्य अच्छे भोजन का जश्न मनाने का था। टेंडरलॉइन, बैक रिब्स और बोलोग्नी पास्ता से लेकर बर्गर तक कई प्रकार के बीफ की तैयारी के साथ फेस्टिवल का उद्देश्य अच्छे भोजन का जश्न मनाने का था। शुरू में आयोजकों ने सोचा था कि चुनाव के बाद फेस्टिवल की योजना बनाने से वे राजनीतिक तनाव से बच पाएंगे लेकिन इससे वह बच नहीं सके। पोस्ट में आगे कहा गया, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम उन सभी अद्भुत लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकते जो हमारी फूड फेस्टिवल में शामिल होने की योजना बना रहे थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप