Move to Jagran APP

बंगाल में पत्नी के अवैध संबंध से नाराज पति ने ली तीन पड़ोसियों की जान, लोगों ने की पिटाई

Beating of man. पश्चिम बंगाल में पत्नी के अवैध संबंध से नाराज पति ने तीन पड़ोसियों की जान ले ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 06:40 PM (IST)
बंगाल में पत्नी के अवैध संबंध से नाराज पति ने ली तीन पड़ोसियों की जान, लोगों ने की पिटाई
बंगाल में पत्नी के अवैध संबंध से नाराज पति ने ली तीन पड़ोसियों की जान, लोगों ने की पिटाई

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दक्षिण 24 परगना जिले के महेशतल्ला थानांतर्गत वोगा नोआपाड़ा इलाके में पत्नी के अवैध संबंध से नाराज एक व्यक्ति ने तीन पड़ोसियों की जान ले ली। उसने साजिश के तहत पड़ोसियों के घरों के सामने बिजली की नंगी तार बिछा दी, जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों के नाम शेख जाकिर हुसैन, सुलतान शेख और रहमान हैं। इसी घटना में छह और लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, लोगों ने आरोपित को पकड़ कर सामूहिक पिटाई कर दी। उसका नाम रबीउल मिस्त्री है। वह पेशे से राजमिस्त्री है। उसे विद्यासागर स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला रबीउल वर्तमान में महेशतल्ला के वोगा नोआपाड़ा के 21 नंबर वार्ड में पत्नी फरीदा बीबी के साथ रहता था। स्थानीय लोगों की मानें तो रबीउल अपनी पत्नी फरीदा के चरित्र पर संदेह करता था। उसे शंका थी कि उसकी पत्नी का पड़ोसी युवक के साथ नाजायज संबंध है। इसे लेकर पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था। इससे परेशान होकर गत सोमवार को पत्नी घर छोड़कर कहीं चली गई। मुहल्ले में चर्चा शुरू हुई कि रबीउल की पत्नी इलाके के ही शेख रोहित नामक युवक के साथ भाग गई है। इससे रबीउल गुस्से में आ गया। उसे संदेह था कि पत्नी के अवैध संबंध और उसके भागने के पीछे पड़ोसियों का हाथ है।

उसने अपने पड़ोसियों से बदला लेने की ठानी। वह जहां रहता है, उसके आसपास 20 और परिवार किराये का मकान लेकर रहते हैं। आरोप है कि पत्नी के भाग जाने से नाराज रबीउल ने गुरुवार तड़के तीन बजे पड़ोसियों के घरों के सामने बिजली का नंगा तार लगा दिया। इसके बाद साजिशन अपने घर में आग लगा दी और जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगा।। उसकी चीख सुनकर जैसे ही पड़ोसी अपने-अपने घरों से बाहर निकले, वैसे ही बिजली की नंगी तार की चपेट में आ गए, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। उन्हें बचाने के चक्कर में छह अन्य लोग भी बुरी तरह झुलस गए।

घटना को अंजाम देने के बाद रबीउल इलाका छोड़कर भागने के लिए ट्रेन पकड़ने आकड़ा रेलवे स्टेशन की ओर भाग रहा था। उसे नंगे पैर भागता देख लोगों ने दबोच लिया और सामूहिक पिटाई कर दी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही, मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.