कोलकाताा,आनलाइन डेस्‍क। मशहूर ओडिसी डांसर व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान व बीसीसीआइ के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Former Indian Cricket Team Captain and President, Board of Control of Cricket in India,Saurav Ganguly) की पत्‍नी डोना गांगुली (Dona Ganguly) को आज बुधवार (पांच अक्‍टूबर) को अस्‍पताल में भर्ती करना पड़ा है। वे चिकनगुनिया वायरस (Chikanguniya Virus) से पीडि़त हो गईं हैं। न्‍यूज एजेंसी आइएएनएस (IANS)  से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार वे पिछले चार दिनों से सर्दी-जुकाम व गले के दर्द से पीडि़त थीं। मगर मंगलवार की रात अचानक उनकी तकलीफ काफी बढ़ गई, जिसके कारण उन्‍हें कोलकाता के एक हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा।  हॉस्पिटल में जांच के बाद पाया गया कि वे चिकनगुनिया से पीडि़त हैं। 

डाेना गांगुली की हालत स्थिर 

सौरव गांगुली के बड़े भाई स्‍नेहाशीष गांगुली (Snehashish Ganguly) ने मीडिया से बातचीत में बताया कि बुधवार की सुबह से उनकी तबीयत स्‍टेबल है। परिवार के सारे लोग उनके साथ हॉस्पिटल में हैं। सौरव गांगुली भी पत्‍नी डोना गांगुली के साथ हॉस्पिटल में मौजूद हैं।  उनकी बेटी सना गांगुली (Sana Ganguly) अभी अपनी पढ़ाई के सिलसिले में लंदन में हैंं। उनकी चिकित्‍सा के लिए नामी-गिरामी डॉक्‍टरों की मेडिकल टीम गठित कर दी गई है। डॉक्‍टरों की टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य की गहन निगरानी कर रही है। 

सौरव गांगुली ने अष्‍टमी को बेहाला पूजा पंडाल में दी पुष्‍पांजलि 

बता दें कि सौरव गांगुली अपने घर के निकट बेहाला में बारिशा प्‍लेयर्स कॉर्नर पूजा कमेटी द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा पंडाल में अष्‍टमी को मां दुर्गा को पुष्‍पांजलि देने आए थे। वे अपने बड़े भाई स्‍नेहाशीष गांगुली के साथ देखे गए थे।  पंडाल के अंदर ही सौरव गांगुली के क्रिेकेट कॅरियर से जुड़ी चीजों को एक विशेष दीर्घा में प्रदर्शित किया गया था। सौरव ने इस दीर्घा का उद्घाटन भी किया था। उस वक्‍त से ही डोना गांगुली की तबीयत खराब थी। नवमी की रात में अचानक उनकी तबीयत ज्‍यादा बिगड़ गई, जिससे रात में ही उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करना पड़ा। 

Edited By: Sumita Jaiswal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट