हावड़ा, जागरण संवाददाता। गुरुवार की मध्य रात से रविवार की रात 12:00 बजे तक हावड़ा के बंकिम सेतु की मरम्मत व वहन क्षमता जांच का काम पूरा होने के बाद रविवार की मध्य रात से ही यातायात को चालू कर दिया गया है। सोमवार को सप्ताह के पहले दिन लोगों को यातायात से जुड़ी परेशानी से राहत मिली है। सुबह से ही गाड़ियां सेतु से होकर आ-जा रही हैं।

गुरुवार की मध्य रात से बंकिम सेतु के हावड़ा स्टेशन व बंगवासी मोड़ की ओर से जांच कार्य शुरू किया गया था। इसके लिए ट्रैफिक को नियंत्रित किया गया था। हावड़ा स्टेशन से बंकिम सेतु की ओर आने वाली गाड़ियों को डायवर्ट कर दिया गया था।

हालांकि सेतु के एक लेन को यातायात के लिए चालू रखा गया था। हावड़ा नगर पुलिस के परिवहन विभाग की ओर से सेतु की वहन क्षमता जांच कार्य के दौरान लोगों द्वारा किए गए सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया है। परिवहन विभाग की ओर से जांच कार्य के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसकी पूरी तैयारी की गई थी।

वाहनों को नियंत्रित करने के दौरान भी ट्रैफिक पुलिस को कोई समस्या नहीं हुई। फांसी ताला मोड़, बंगाल बाबू ब्रिज, सीईएससी, हरिमोहन बोस रोड इलाके में पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। इन इलाकों में कहीं भी गाड़ियों को पार्क करने की इजाजत नहीं थी। जांच कार्य पूरा होने के बाद आज सुबह से गाड़ियों का आना-जाना सामान्य हो गया है।

उल्लेखनीय है की बंकिम सेतु की वहन क्षमता की जांच के लिए केएमडीए की ओर से गत गुरुवार को 3 दिनी जांच कार्य शुरु किया गया था। इस जांच के दौरान मुख्य तौर पर बंकिम सेतु की वहन क्षमता की जांच की गई। 

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप