Move to Jagran APP

West Bengal: बांग्लादेश सीमा के पास दुर्लभ प्रजाति के 17 विदेशी पक्षी जब्त, बांग्लादेशी गिरफ्तार

Bangladeshi Arrested बीएसएफ ने दुर्लभ प्रजातियों के 17 विदेशी पक्षियों को जब्त कर एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा है। बीएसएफ ने कहा कि नदिया जिले में सीमा चौकी के पास घटनास्थल पर गई और उस व्यक्ति को पकड़ लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 09:58 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 09:58 AM (IST)
West Bengal: बांग्लादेश सीमा के पास दुर्लभ प्रजाति के 17 विदेशी पक्षी जब्त, बांग्लादेशी गिरफ्तार
बांग्लादेश सीमा के पास दुर्लभ प्रजाति के 17 विदेशी पक्षियों के साथ तस्कर गिरफ्तार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Bangladeshi Arrested: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रांगियापोटा सीमा चौकी के पास दुर्लभ प्रजातियों के 17 विदेशी पक्षियों को जब्त कर एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा है। बीएसएफ ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि नदिया जिले में गुरुवार की रात शोरगुल सुनकर गश्त कर रही बीएसएफ की एक टीम सीमा चौकी के पास घटनास्थल पर गई और उस व्यक्ति को पकड़ लिया। तीन पिंजरों में रखे गए 17 पक्षियों को वन विभाग को सौंप दिया गया। बयान में कहा गया कि ये पक्षी तीन दुर्लभ प्रजातियों के हैं। बयान में कहा गया कि बांग्लादेशी नागरिक को पुलिस को सौंप दिया गया। यह पहला मौका नहीं है, जब बांग्लादेश की सीमा से विदेश पक्षी जब्त हुए हैं। अक्सर ही सीमा पर बरामदगी और जब्ती होती रहती है।

loksabha election banner

एक सप्ताह पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब बंगाल दौरे पर आए थे तो कोलकाता में उन्होंने बीएसएफ के साउथ फ्रंटियर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने बांग्लादेश सीमा पर चौकसी बढ़ाने समेत सभी तरह की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। बांग्लादेश से जाली भारतीय नोट, मादक पदार्थ, सोना-चांदी से लेकर हथियार और गो तस्करी होती है। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में जाली नोटों की तस्करी पर रोक लगी है, लेकिन पूरी तरह से बंद नहीं हो सका है।

कॉल सेंटर खोलकर मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर ठगी में चार गिरफ्तार

महानगर के राजारहाट न्यूटाउन इलाके में कॉल सेंटर खोलकर मोबाइल टावर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्यों को राजारहाट न्यूटाउन इलाके से गिरफ्तार है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जालसाजों ने न्यूटाउन के तारुलिया इलाके में एक मकान किराये पर लेकर उसमें कॉल सेंटर खोला था। लोगों की वहां संदिग्ध गतिविधियां देखकर पुलिस को शक हुआ। न्यूटाउन पुलिस ने गुरुवार को वहां छापेमारी की और चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार में से दो असम के निवासी हैं। वहीं, एक एक उत्तर दिनाजपुर और चौथा लेेकटाउन का निवासी है। तलाशी के दौरान बहुत सारे नकली दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन लोगों ने अब तक कितने लोगों को शिकार बनाया है और कितने रुपये ठगे हैं इसकी जांच की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.