Move to Jagran APP

लोस चुनाव से पहले दो हथियार कारखाने का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर 24 परगना जिले के राजारहाट इलाके में दो हथियार कारखाने का भंडाफोड़ हुआ। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने संयुक्त रूप से छापामारी कर वहां से अ‌र्द्धनिर्मित और निर्मित हथियारों का जखीरा जब्त किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:46 AM (IST)
लोस चुनाव से पहले दो हथियार कारखाने का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार
लोस चुनाव से पहले दो हथियार कारखाने का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता : लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर 24 परगना जिले के राजारहाट इलाके में दो हथियार कारखाने का भंडाफोड़ हुआ। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने संयुक्त रूप से छापामारी कर वहां से अ‌र्द्धनिर्मित और निर्मित हथियारों का जखीरा जब्त किया। कार्रवाई में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनके नाम मोहम्मद शदाकत अंसारी (25), सुमन कुमार (25), मोहम्मद टार्जन (25), मोहम्मद सलीम आलम (24), मोहम्मद सोनू (20), ऋषि कुमार पासवान (20) और मोहम्मद अली हुसैन उर्फ मुन्ना (40) हैं। इसमें शदाकत, सुमन, टार्जन, सोनू और सलीम बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले हैं जबकि ऋषि कुमार बांका जिले का रहने वाला है। वहीं, कारखाना मालिक अली हुसैन तिलजला के तपसिया रोड का रहने वाला है।

loksabha election banner

कोलकाता एसटीएफ के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा ने बताया कि गुरुवार को राजारहाट के दोननगर में लेथ कारखाने की आड़ में अवैध तरीके से हथियार बनाए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की मदद से संयुक्त छापामारी की गई। वहां से कारखाना मालिक अली हुसैन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 30 अ‌र्द्धनिर्मित बंदूक और कारतूस जब्त किए गए। चारों से पूछताछ करने पर छोटो गांडी इलाके में चल रहे दूसरे कारखाने का पता चला। पुलिस ने वहां छापामारी कर तीन और लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 60 अ‌र्द्धनिर्मित बंदूकें, कारतूस, हथियार बनाने की मशीनें और 88,000 मूल्य के जाली भारतीय नोट जब्त किए गए। पता चला है कि अली हुसैन मुंगेर व आसपास के इलाकों से लड़कों को लाकर यहां हथियार बनवाता था। पुलिस सभी आरोपितों से पूछताछ कर अवैध कारोबार से जुड़े अन्य लोगों का पता लगाने में जुट गई है। गौरतलब है कि पुलिस ने इसी साल 27 मार्च को दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर और बासंती इलाकों में अवैध हथियार कारखाने का भंडाफोड़ किया था। वहां से निर्मित और अ‌र्द्धनिर्मित हथियारों के साथ ही कई मशीने भी जब्त की गई थीं। कई लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। कुछ माह पहले कुलतली में भी हथियार कारखाने का भंडाफोड़ हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.