जागरण संवाददाता, कोलकाता। तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए बैरकपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के लगभग सौ विधायक भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। लगातार चार बार तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर भाटपाड़ा से चुनाव जीत विधायक बने पूर्व तृणमूल नेता ने इसी माह दिल्ली में भाजपा का दामन थामा तो पार्टी ने लगे हाथ उन्हें बैरकपुर संसदीय क्षेत्र से बतौर उम्मीदवार मैदान में उतार दिया, जहां उनका सामना तृणमूल के वरिष्ठ नेता व निवर्तमान सांसद दिनेश त्रिवेदी से है।

हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि एक सौ विधायक आखिरकार कब भाजपा शामिल हो रहे हैं तो उन्होंने साफ कहा कि इसके बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी करना उचित नहीं होगा। वहीं शामिल होने वाले विधायकों में क्या मंत्री भी हैं के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरी टिप्पणी उन्हें भारी पड़ सकती है और उन्हें निशाना बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं उन्हें प्राप्त जिम्मेदारियों से बेदखल भी किया जा सकता है।

तृणमूल के पांच पूर्व नेताओं में से चार भाजपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें बोलपुर के निवर्तमान सांसद अनुपम हाजरा, जो जादवपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं तो वहीं बिष्णुपुर के निवर्तमान सांसद सौमित्र खां को भाजपा की ओर से उन्हें उसी सीट से उतारा गया है। अन्य दो में अर्जुन सिंह और निशीथ प्रमाणिक शामिल हैं। निशीथ बतौर भाजपा उम्मीदवार कूचबिहार से मैदान में हैं।

इधर, बैरकपुर से भाजपा उम्मीदवार सिंह की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए राज्य के खाद्य व आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने उपहास करार दिया। आगे उन्होंने कहा अर्जुन सिंह दिमागी रूप से असंतुलित हो गए हैं। सिंह से प्रभावित हो कोई भी तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल होने वाला नहीं है। तृणमूल के दो अन्य विधायक भाजपा नेताओं द्वारा लगातार लुभाये जा रहे हैं, जिसमें विधाननगर के मेयर सब्यसाची दत्ता और शोभन चटर्जी शामिल हैं।

दत्ता राजारहाट न्यू टाउन से विधायक हैं और शोभन बेहाला पूर्व विधानसभा सीट से विधायक हैं, जो 2011 व 2016 में जीते थे। शोभन पिछले साल तक तीन विभागों में ममता बनर्जी कैबिनेट में एक महत्वपूर्ण मंत्री रहे। नवंबर, 2018 तक पद छोड़ने के दौरान तक वे कोलकाता नगर निगम के मेयर थे। वहीं बीते 10 मार्च को विधाननगर के मेयर सब्यसाची दत्ता के आवास पर पहुंचे प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख मुकुल रॉय के उनके आवास पर भोजन पर चर्चा के बाद सियासी हलकोंं में यह चर्चा जोर पकड़ ली थी कि सब्यसाची भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। लेकिन बाद में मीडिया से मुखातिब हुए तृणमूल नेता ने सभी दावों व कयासों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके घर पर कोई भी भोजन के लिए आ सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे पार्टी छोड़ रहे हैं।

हालांकि इस वाकया को अभी ज्यादा दिन हुए भी नहीं थे कि इसी बीच होली के मौके पर एक कार्यक्रम में बतौर अतिथि शिरकत किए विधाननगर के मेयर द्वारा भारत माता की जय का नारा लगाए जाने के बाद एक बार फिर से उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई। मौजूदा समय तक भाजपा की ओर से राज्य की कुल 42 सीटों में से 30 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं। ऐसे में सियासी हलको में पाला बदल की खबरें तेज हैं। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप