राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके में पशु तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों हमला किया। तस्करों को रोकने के लिए बीएसएफ के जवानों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। बीएसएफ की कार्रवाई से तस्करों को वहां से भागने को मजबूर होना पड़ा। हालांकि, उनमें से दो तस्करों को जवानों ने पकड़ लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए रॉकेट व सुतली बम फेंके

बीएसएफ के अनुसार, मंगलवार की देर रात को सीमा चौकी मधुबना इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 40 से ज्यादा लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी गयी, जो नदी के सहारे कुछ मवेशियों को बांग्लादेश की ओर भेजने की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो तस्करों ने उन पर लक्ष्य साध कर फायरिंग करना शुरू कर दिया। उनकी ओर से 5-6 राउंड फायरिंग की गई। इतना ही नहीं, तस्करों ने बीएसएफ के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए उनकी ओर रॉकेट और सुतली बम भी फेंके। 

पंप एक्शन गन से 4 राउंड और स्टेन गन से 3 राउंड फायरिंग 

आत्मरक्षा के लिए बीएसएफ के जवानों ने पंप एक्शन गन से 4 राउंड और स्टेन गन से 3 राउंड फायरिंग की। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए पशु तस्कर सरकारपाड़ा गांव की ओर भाग निकले। हालांकि, उनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया। इलाके की तलाशी लेने पर बीएसएफ ने वहां से एक मोबाइल फोन, एक धारदार हथियार और 4 मवेशियों को बरामद किया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप