Move to Jagran APP

मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवानों पर पशु तस्करों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भाग रहे 2 तस्कर गिरफ्तार

बीएसएफ के जवानों ने पंप एक्शन गन से 4 राउंड और स्टेन गन से 3 राउंड फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई से घबराकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए पशु तस्कर सरकार पाड़ा गांव की ओर भाग निकले। बीएसएफ ने मोबाइल फोन एक धारदार हथियार और 4 मवेशियों को बरामद किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 09:55 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 09:55 PM (IST)
मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवानों पर पशु तस्करों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भाग रहे 2 तस्कर गिरफ्तार
दो तस्करों को जवानों ने पकड़ लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके में पशु तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों हमला किया। तस्करों को रोकने के लिए बीएसएफ के जवानों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। बीएसएफ की कार्रवाई से तस्करों को वहां से भागने को मजबूर होना पड़ा। हालांकि, उनमें से दो तस्करों को जवानों ने पकड़ लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए रॉकेट व सुतली बम फेंके

बीएसएफ के अनुसार, मंगलवार की देर रात को सीमा चौकी मधुबना इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 40 से ज्यादा लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी गयी, जो नदी के सहारे कुछ मवेशियों को बांग्लादेश की ओर भेजने की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो तस्करों ने उन पर लक्ष्य साध कर फायरिंग करना शुरू कर दिया। उनकी ओर से 5-6 राउंड फायरिंग की गई। इतना ही नहीं, तस्करों ने बीएसएफ के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए उनकी ओर रॉकेट और सुतली बम भी फेंके। 

पंप एक्शन गन से 4 राउंड और स्टेन गन से 3 राउंड फायरिंग 

आत्मरक्षा के लिए बीएसएफ के जवानों ने पंप एक्शन गन से 4 राउंड और स्टेन गन से 3 राउंड फायरिंग की। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए पशु तस्कर सरकारपाड़ा गांव की ओर भाग निकले। हालांकि, उनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया। इलाके की तलाशी लेने पर बीएसएफ ने वहां से एक मोबाइल फोन, एक धारदार हथियार और 4 मवेशियों को बरामद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.