Move to Jagran APP

काम नहीं मिलने से गुस्साए दवा कंपनी के श्रमिकों ने किया विरोध प्रदर्शन

हुगली जिले के डानकुनी स्थित एक दवा की कैप्सूल बनाने वाली बायो कैप्स इंडिया लिमिटेड (Bio Caps India Limited) कारखाने के श्रमिकों ने शुक्रवार को गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इस कारखाने में स्थाई करीब दो सौ मजदूर काम करते हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:55 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:55 AM (IST)
काम नहीं मिलने से गुस्साए दवा कंपनी के श्रमिकों ने किया विरोध प्रदर्शन
बायो कैप्स इंडिया लिमिटेड कारखाने के श्रमिकों ने विरोध प्रदर्शन किया

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। छुट्टी के दिन ड्यूटी पर आए मजदूरों को काम नहीं दिए जाने को लेकर  शुक्रवार को हुगली जिले के डानकुनी स्थित एक दवा की कैप्सूल बनाने वाली कंपनी के श्रमिकों ने गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर परिस्थिति को नियंत्रित किया।

loksabha election banner

  श्रमिकों का आरोप है कि प्रबंधन ने जोर जबरदस्ती हमें काम से बाहर निकाल दिया है। शुक्रवार सुबह रोजाना की तरह डानकुनी स्थित बायो कैप्स इंडिया लिमिटेड कारखाने के श्रमिक काम पर पहुंचे तो प्रबंधन के साथ अनबन होने के बाद गुस्साए श्रमिकों ने गेट पर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।  तृणमूल टेड्र यूनियन के नेता अनय चटर्जी का कहना है कि प्रबंधन एवं मजदूरों के बीच कुछ गलतफहमी होने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुईं है। हमलोगों ने फिलहाल समस्या के समाधान के लिए प्रबंधन से बात की है। शनिवार से फिर उसी तरह कारखाने में उत्पादन का काम शुरु होगा।

 इस मामले को लेकर 9 नवम्बर को प्रबंधन के साथ एक बैठक होगी। वहीं, प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि समझौते के अनुसार आज छुट्टी थी। इसी कारण श्रमिकों को काम नहीं करने की सलाह दी गई। इधर, मजदूरों का आरोप है स्थाई श्रमिकों से काम नही कराकर प्रबंधन ठेका मजदूरों से काम करा रहा था। इस कारखाने में दवा की कैप्सूल बनाई जाती है। कारखाने में स्थाई तथा अस्थाई रूप से करीब दो सौ मजदूर काम करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.