कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन यानी बिग बी ने मां दुर्गा की एक खूबसूरत पेंटिंग सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस पेंटिंग को काफी पसंद किया जा रहा है और पेंटिंग की खूबियों की वजह से अभिनेता की ये पोस्ट भी काफी वायरल हो रही है। इस पेंटिंग में बंगाल की राजधानी कोलकाता की अनोखी झलक देखी जा सकती है। इस पेंटिंग की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

पेंटिंग बनाने वाले कलाकार की काफी तारीफ की

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, 'एक कलाकार की कल्पना... अगर कोलकाता का कोई चेहरा हो... टॉप से- विक्टोरिया मेमोरियल, हावड़ा ब्रिज, दुर्गा पूजा, फुटबॉल और दो राइवल क्लब ईस्ट बंगाल (एल) और मोहन बागान (आर), मिशटी दोइ, इलिश फिश, नंदन-फिल्म सेंटर और कल्चरल सेंटर, ईयरिंग्स के तौर पर दो हांडी रशोगोल्ला, ट्राम, रिक्शा, फ्लाइओवर और पीले रंग की टैक्सी... वाह!!!' इसमें हर वो खूबी है, जो बंगाली लोगों के दिल के काफी करीब है। अमिताभ बच्चन ने पेंटिंग बनाने वाले कलाकार की काफी तारीफ की है। हालांकि इसे किसने बनाया है, उस कलाकार के बारे में किसी को जानकारी नहीं है। लेकिन अमिताभ बच्चन की पोस्ट में कमेंट करते हुए एक यूजर ने बताया है कि पेंटिंग को देबोज्योति सरकार ने बनाया है।

लोगों को खूब पसंद आ रही पोस्ट

अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इस पोस्ट को कई हजार लोगों ने लाइक किया है। एक यूजर ने कहा, 'आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार (अभिनेता) का दर्जा यूं ही नहीं प्राप्त है। एक संपूर्ण कलाकार ही अन्य कलाकार की कला को पहचान सकता है। आप स्वस्थ सुरक्षित रहें !' एक अन्य यूजर ने कहा, 'अमित जी और भी हैं, शहीद मीनार, बिरला प्लानिटरियम, अलीपुर चिड़ियाखाना, पुराना अजायबघर, बिरला टेक्निकल इंस्टिट्यूट, बेलूरमठ, दखिनेश्बर मंदिर, कालीघाट का काली मंदिर, और भी बहुत हैं।'

संस्कृति और कलाओं का शहर है कोलकाता

आपको बता दें कोलकाता देश का सातवां अधिक आबादी वाला शहर है। कोलकाता अपनी संस्कृति और ललित कलाओं के लिए जाना जाता है। यहां के मुख्य दर्शनीय स्थल अजायबघर, चिड़ियाखाना, बिरला तारमंडल, हावड़ा पुल, कालीघाट, फोर्ट विलियम, विक्टोरिया मेमोरियल, विज्ञान नगरी आदि हैं। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस