Move to Jagran APP

Amit Shah Bengal visit: शाह ने कहा- ममता सरकार का अंत समय आ गया, दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार

मिशन बंगाल बंगाल में 2 दिनों के दौरे की शुरुआत के साथ तृणमूल सरकार पर गरजे अमित शाह ने कहा- ममता बनर्जी के प्रति लोगों में दिख रहा है भयंकर जनाक्रोश मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल में होगा परिवर्तन

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 02:34 PM (IST)
Amit Shah Bengal visit: शाह ने कहा- ममता सरकार का अंत समय आ गया, दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार
केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के शीर्ष नेता अमित शाह कोलकाता में

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री तथा भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने गुरुवार को बांकुड़ा में कहा कि राज्य में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही परिवर्तन संभव है तथा राज्य में दो-तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। शाह ने तृणमूल सुप्रीमो पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य में ममता बनर्जी के प्रति भयंकर जनाक्रोश दिख रहा है। उनकी जनविरोधी नीतियों का खामियाजा आम लोग भुगत रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोगों को भारी उम्मीदें दिख रही हैं।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बांकुड़ा जिले में आदिवासियों के गढ़ में भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण के साथ अपने कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान ममता बनर्जी पर जोरदार प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि राज्य में तृणमूल सरकार के प्रति भयंकर जनाक्रोश दिख रहा है। उनकी जनविरोधी नीतियों का खामियाजा गरीब व आम लोग भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित लोगों की भीड़ व उनका उत्साह बता रहा है कि ममता सरकार की मृत्यु की अब घंटी बज चुकी है। यानी उसके अंत का समय आ गया है। दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोगों को भारी उम्मीदें दिख रही है। मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल में भी परिवर्तन होगा और अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा यहां दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनाएगी। शाह ने कहा कि ममता बनर्जी केंद्र की योजनाओं को राज्य में गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रही है, इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। वह इस डर से इन योजनाओं को  लागू नहीं कर रही है कि से भाजपा को फायदा होगा, लेकिन इससे भाजपा को रोका नहीं जा सकता है। बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने का पूरा मन बना लिया है। 

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि गरीबों व युवाओं का हक मारने वाली इस भ्रष्टाचारी व अत्याचारी सरकार को बंगाल से उखाड़ फेंकिए। हम आपसे वादा करते हैं कि बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों, दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों के लिए 80 से ज्यादा योजनाएं चला रही है, लेकिन बंगाल के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। आयुष्मान भारत से लेकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ भी यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर यहां चौमुखी विकास होगा। इधर, बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद शाह बांकुड़ा के रविंद्र भवन में जंगलमहल के कई जिलों के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सांगठनिक बैठक कर रहे हैं। बांकुड़ा में वह एक आदिवासी के घर में दोपहर का भोजन भी करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने पिछले महीने न्यायिक हिरासत में मरनेवाले वाले भाजपा कार्यकर्ता के परिवार से बुधवार रात मुलाकात की। पूर्व मेदिनीपुर जिले के पताशपुर में मदन घोराई को अपहरण के मामले में 26 सितंबर को हिरासत में लिया गया था और 13 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ शाह ने घोराई के परिवार से कोलकाता हवाई अड्डे पर मुलाकात की। भाजपा ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने शिकायत की है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और दूसरी बार घोराई के पोस्टमार्टम की मांग करने के बाद राज्य सरकार परिवार के प्रति उदासीनता बरत रही है। शाह ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘शहीद बूथ उपाध्यक्ष मदन घोराई के परिवार से कोलकाता में मुलाकात की। मैं इस बहादुर परिवार के सामने नतमस्तक हूं। पश्चिम बंगाल में दमन और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले कार्यकर्ताओं की भाजपा हमेशा ऋणी रहेगी।

बंगाल में आकर अमित शाह कर रहे हैं नाटक : तृणमूल कांग्रेस 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे को लेकर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने गुरुवार को उन पर निशाना साधा और इसे चुनावी स्टंट करार दिया। उन्होंने कहा कि बंगाल आकर शाह नाटक कर रहे हैं। बंगाल की जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है। यहां की जनता ममता बनर्जी के साथ हैं और फिर तृणमूल की ही सरकार अगले साल बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने बड़े-बड़े वादे कर किस तरह पूरे देश को धोखा दिया इसे लोग भूले नहीं हैं। चाहे अमित शाह यहां कुछ भी कर लें यहां की जनता ममता बनर्जी के ही साथ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.