Move to Jagran APP

Bengal Violence: हिंसा के मद्देनजर बंगाल में भाजपा के सभी 77 विधायकों को मिलेगी केंद्रीय सुरक्षा

बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से भाजपा नेताओं कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर लगातार हमले की शिकायतें केंद्र सरकार को मिल रही है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सुरक्षा देने का निर्णय लिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 06:47 AM (IST)
Bengal Violence: हिंसा के मद्देनजर बंगाल में भाजपा के सभी 77 विधायकों को मिलेगी केंद्रीय सुरक्षा
सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सुरक्षा देने का निर्णय

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर लगातार हमले की शिकायतें केंद्र सरकार को मिल रही है। हमले का आरोप सभी मामलों में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रसे कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर लग रहे हैं।

prime article banner

पिछले दिनों तो केंद्रीय मंत्री के काफिले पर भी हमला किया गया था। इसी हमले के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सुरक्षा देने का निर्णय लिया है। बताते चलें कि चुनाव बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम बंगाल में है, जो विभिन्न इलाकों का दौरा कर रही है। 

बंगाल में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को बनाया जा रहा है निशाना

बता दें कि आज ही नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी को भाजपा विधायक दल के नेता चुना गया है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल में भाजपा विधायकों के लिए एक बड़ा फैसला लिया। राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा को देखते हुए हर विधायक को केंद्रीय सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है।

चुनाव के दौरान भी भाजपा प्रत्याशियों पर हमले हुए थे जिसके बाद लगभग सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा दी गई थी। यही बताते चलें कि भाजपा के लगभग सभी सांसदों को भी केंद्रीय सुरक्षा मिली हुई है। ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह ही एक निर्देश जारी कर बंगाल विधानसभा परिसर में केंद्रीय बलों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.