कोलकाता, जागरण संवाददाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार की रात नोज ह्वील के हाइड्रॉलिक फ्यूल से रिसाव के कारण सिंगापुर की ओर जा रहे एक विमान की आपात लैंडिंग करवाई गई। विमान में करीब 100 यात्री सवार थे। उन्हें तत्काल बाहर निकाला गया। विमान की मरम्मत की गई, उसके बाद विमान को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस कारण विमान ने घंटों विलंब से उड़ान भरी।

जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात 11.21 बजे कोलकाता के ऊपर से उड़ान भर रहे सिंगापुर एयरलाइंस के विमान के पायलट को सामने के पहिए में समस्या का अहसास हुआ, क्योंकि लैंडिंग गियर ठीक से काम नहीं कर रहा था।

पायलट ने खतरा भांपते हुए तुरंत कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को इसकी सूचना दी। इसके बाद आनन फानन में विमान के आपात लैंडिंग की व्यवस्था की गई। अग्निशमन के इंजनों की तैनाती की गई। हालांकि विमान के लैंडिंग के दौरान लैंडिंग गियर से निकला फ्यूल रनवे पर फैल गया। बाद में विमान में सवार यात्रियों को उसमें से बाहर निकाला गया। उसके बाद विमान को रनवे से खींच कर टैक्सी वे पर ले जाया गया। वहां इंजीनियरों की मदद से विमान की मरम्मत कर समस्या दूर की गई। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस