Move to Jagran APP

हावड़ा में छात्र नेता अनीस खान की मौत के बाद अब भाई सलमान पर जानलेवा हमला, तृणमूल पर आरोप

बंगाल के हावड़ा जिले के आमता थाना क्षेत्र में कुछ माह पहले हुई वाम छात्र नेता अनीस खान की रहस्यमय मौत की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं है कि उसके भाई सलमान खान पर अब अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। घटना में सलमान बुरी तरह घायल हो गए हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 10 Sep 2022 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Sep 2022 03:10 PM (IST)
हावड़ा में छात्र नेता अनीस खान की मौत के बाद अब भाई सलमान पर जानलेवा हमला, तृणमूल पर आरोप
देर रात घर में घुसकर बदमाशों ने धारदार हथियार से किया हमला। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के हावड़ा जिले के आमता थाना क्षेत्र में कुछ माह पहले हुई वाम छात्र नेता अनीस खान की रहस्यमय मौत की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं है कि उसके भाई सलमान खान पर अब अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। घटना में सलमान बुरी तरह घायल हो गए और उन्हें उलबेरिया अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के अनुसार यह घटना शुक्रवार देर रात की है, जब बदमाशों ने घर में घुसकर सलमान पर अचानक पीछे से धारदार हथियारों से हमला कर दिया। साथ ही जमकर पिटाई की। घटना में सलमान बुरी तरह घायल हो गए।बता दें कि सलमान, मृत छात्र नेता अनीस खान के चचेरे भाई हैं। अनीस की हत्या के चश्मदीद गवाहों में सलमान शामिल हैं। अनीस की हत्या मामले की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर सलमान काफी सक्रिय रहे हैं और उच्च अदालत तक केस लड़ रहे हैं। इस बीच उन पर अचानक हमले की इस घटना के बाद राजनीतिक जगत में हड़कंप मच गया है। परिवार ने इस हमले के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है। गौरतलब है कि इससे पहले अनीस खान की हत्या के लिए भी परिवार ने तृणमूल के गुंडों को जिम्मेदार ठहराया था।

prime article banner

अनीस हत्या के चश्मदीदों में से एक

इधर, इस घटना पर सलमान के दादा साबिर खान ने कहा कि यह हमला सलमान को मारने के इरादे से किया गया था। साबिर के मुताबिक, शुक्रवार रात कई बदमाश सलमान के घर में घुसे। रात के अंधेरे में उस पर हमला किया गया। सिर के पीछे कई वार किये गये, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा।

बाद में सलमान को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें उलुबेरिया अनुमंडल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। फिलहाल वहां इलाज चल रहा है।परिवार के अनुसार, सलमान को पहले भी धमकियों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि अनीस हत्या के चश्मदीदों में से एक था। इसको लेकर पुलिस में लिखित शिकायत भी की गई थी। सलमान पर हमले के बाद अनीस के परिवार ने एक बार फिर सीबीआइ जांच की मांग की है।

अनीस खान की मौत के बाद मचा था हडकंप

बता दें कि इससे पहले  अनीस खान की 18 फरवरी को रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर राज्य में जबरदस्त सियासी संग्राम मचा था। परिवार एवं माकपा व कांग्रेस  ने आरोप लगाया था कि तृणमूल के गुंडों ने पुलिस की वर्दी में घर में घुसकर अनीस की हत्या कर दी और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को घर की छत से नीचे फेंक दिया था। पुलिस पर भी उंगलियां उठाई गई थी। हालांकि राज्य सरकार ने घटना की जांच के लिए एक एसआइटी का गठन किया था और जांच शुरू की, लेकिन परिवार सीबीआइ जांच की मांग पर अड़ी है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में मामला है। बता दें कि अनीस की रहस्यमय मौत के बाद कई पुलिस अधिकारियों को भी हटा दिया गया था। राज्य सरकार ने भी कोर्ट में स्वीकार किया था कि पुलिस की भूमिका सही नहीं थी। अनीस के पिता ने दावा किया कि सबूत मिटाने के लिए उन पर हमला किया गया। अनीस के दादा ने बताया कि परिवार की ओर से आमता थाने में सुरक्षा की कमी को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी। उन्होंने सवाल उठाया कि सलमान पर ये हमला कैसे हुआ?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.