Move to Jagran APP

Kolkata: जमानत मिलने के बाद पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी पर बोले अभिषेक,लोकतंत्र पर खतरा बरकरार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात में पिछले तीन दिनों में दो बार पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी यह दर्शाती है कि लोकतंत्र ‘पर खतरा बरकरार है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Fri, 09 Dec 2022 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 04:32 PM (IST)
Kolkata: जमानत मिलने के बाद पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी पर बोले अभिषेक,लोकतंत्र पर खतरा बरकरार
जमानत मिलने के बाद पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी पर बोले अभिषेक

कोलकाता, राज्य ब्यूरो: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात में पिछले तीन दिनों में दो बार पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी यह दर्शाती है कि लोकतंत्र पर खतरा बरकरार है।

prime article banner

गुजरात पुलिस ने गुरुवार को महानगरीय अदालत से जमानत मिलने के कुछ ही घंटों के भीतर गोखले को मोरबी पुल हादसे पर उनके ट्वीट से जुड़े एक और मामले को लेकर गिरफ्तार कर लिया। अभिषेक ने कहा कि गुजरात पुलिस ने साकेत गोखले को पिछले तीन दिन के अंतराल में दो बार गिरफ्तार किया, वो भी आदर्श आचार संहिता के प्रभावी रहने के दौरान। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने पूरी तरह से समर्पण कर रखा है। वह लगातार भाजपा के अधीन काम कर रहा है। लोकतंत्र पर खतरा बरकरार है!

प्रधानमंत्री के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ खर्च हुए - गोखले 

गोखले ने एक दिसंबर को एक समाचार क्लिप ट्वीट की थी, जिसमें सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत कथित तौर पर प्राप्त जानकारी के आधार पर दावा किया गया था कि पुल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। उन्होंने लिखा था कि आरटीआई आवेदन ने खुलासा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी के कुछ घंटों के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। इसमें से 5.5 करोड़ रुपये विशुद्ध रूप से ‘स्वागत, इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी’ पर खर्च हुए थे। मंगलवार को प्रेस सूचना ब्यूरो ने एक ‘फैक्ट चेक’ ट्वीट कर उक्त सूचना के गलत होने की बात कही थी। इसके बाद गोखले के खिलाफ जालसाजी और मानहानिकारक सामग्री प्रकाशित करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। छह दिसंबर को उन्हें मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।

अन्य मामले में गोखले को किया गिरफ्तार 

गुरुवार को पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद अहमदाबाद की एक अदालत ने गोखले को जमानत दे दी थी। हालांकि, उन्हें जल्द ही मोरबी पुलिस द्वारा दर्ज एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल ने गुरुवार की देर रात एक ट्वीट में कहा था कि इस घटनाक्रम के मद्देनजर पार्टी ने अपना तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मोरबी भेजा है। प्रतिनिधिमंडल में टीएमसी की वरिष्ठ नेता डोला सेन, खलीलुर रहमान और असित माल शामिल हैं। पार्टी ने कहा कि हम गोखले की बिना शर्त रिहाई की मांग करते हैं।

उत्तर 24 परगना के एक स्कूल में पहुंचीं ममता, छात्रों में खिलौने और चाकलेट बांटीं, गरीब के घर किया भोजन

Bengal News: दिल्ली दौरे में संसद के शीतकालीन सत्र के लिए तृणमूल की रणनीति को अंतिम रूप देंगी CM ममता बनर्जी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.