Move to Jagran APP

ED News: मवेशी तस्करी मामले में कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल का अंगरक्षक सहगल हिरासत में, ED दिल्ली लाकर करेगी पूछताछ

ईडी जांच में सहयोग न करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता व बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के अंगरक्षक सहगल को अपनी हिरासत में लेने के लिए कोर्ट में पेश करेगा। सहगल को सीबीआइ ने गाय तस्करी मामले में गिरफ्तार किया था।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariPublished: Fri, 07 Oct 2022 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 05:09 PM (IST)
ED News: मवेशी तस्करी मामले में कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल का अंगरक्षक सहगल हिरासत में, ED दिल्ली लाकर करेगी पूछताछ
ED News: ईडी के तीन वरिष्ठ अधिकारी दिल्ली से आसनसोल की विशेष अदालत पहुंचे थे।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। ED News: ईडी (ED) ने शुक्रवार को बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी मामले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता और पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन को हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

ईडी के अधिकारियों ने आसनसोल में विशेष सुधार गृह के अधिकारियों से हुसैन को अपनी हिरासत ले लिया है, जहां वह सीबीआइ द्वारा गिरफ्तारी के बाद पहले से ही हिरासत में था। उसे पांच नवंबर तक ईडी की हिरासत में रहना है। ईडी के तीन वरिष्ठ अधिकारी शुक्रवार को दिल्ली से अदालत के एक आदेश के साथ यहां पहुंचे, जिसमें एजेंसी को हुसैन को अपनी हिरासत में लेने की अनुमति दी गई थी।

इस मामले में मुख्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद ईडी के अधिकारियों ने आसनसोल की विशेष अदालत में हुसैन को हिरासत में लेने की मांग की। अदालत की ओर से याचिका को मंजूरी मिलने के बाद ईडी अधिकारियों ने हुसैन को अपनी हिरासत में ले लिया।

दिल्ली ले जाकर पूछताछ की है योजना

अधिकारियों ने कहा कि बंगाल पुलिस में एक कांस्टेबल के रूप में विशाल संपत्ति अर्जित की है। सवाल यह है कि क्या उसने वास्तव में उन्हें खरीदा था या हुसैन के नाम पर किसी और प्रभावशाली व्यक्ति ने खरीदा था। इसलिए उसे हिरासत में लेना और उससे पूछताछ करना आवश्यक हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि पूछताछ के दौरान हुसैन ने अधिकारियों को गुमराह करने का लगातार प्रयास किया था, जिसके बारे में दिल्ली में ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया गया था। सूत्रों ने कहा कि ईडी की योजना उसे आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाने की है।

आरपीएसजी ग्रुप ने गौतम गंभीर को अपने क्रिकेट संचालन का बनाया ग्लोबल मेंटर

आरपीएसजी ग्रुप ने इंडिया कैपिटल्स को अपनी कप्तानी में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब जिताने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को अपने क्रिकेट संचालन का ग्लोबल मेंटर नियुक्त किया है। गंभीर इससे पहले आरपीएसजी ग्रुप की आइपीएल टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर थे। अब वे ग्रुप की दक्षिण अफ्रीकी टी-20 टीम डर्बंस सुपर जाइंट्स के भी मेंटर की भूमिका में दिखेंगे।

नई जिम्मेदारी पर गंभीर ने कहा-'टीम स्पोर्ट्स को लेकर मेरी जो विचारधारा है, उसमें पद ज्यादा मायने नहीं रखता। यह टीम के जीतने की प्रक्रिया शुरू करने में मदद करता है। सुपर जाइंट्स के ग्लोबल मेंटर के तौर पर मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है। जीत के मेरे जज्बे को अंतरराष्ïट्रीय पंख लग गए हैं। सुपर जाइंट्स परिवार को वैश्विक तौर पर अपनी छाप छोड़ते देखना गर्वित क्षण होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.