राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मादक पदार्थों की तस्करी मामले में बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी को लेकर सवाल उठाया है। अधीर ने ट्वीट करके कहा-'शाहरुख खान बंगाल के ब्रांड एंबेस्डर हैं। ममता बनर्जी के साथ उनके बेहद अच्छे संबंध हैं। शाहरुख पर जब ऐसा संकट आया है तो ममता बनर्जी चुप क्यों हैं?'

अधीर ने आगे कहा-'शाहरुख के परिवार के साथ अन्याय हो रहा है। बंगाल की मुख्यमंत्री शाहरुख का अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करती आई हैं, फिर अभी चुप क्यों हैं?' गौरतलब है कि शाहरुख और ममता के बेहद करीबी संबंध हैं। शाहरुख उन्हें अपनी दीदी की तरह मानते हैं। ममता भी विभिन्न मंचों पर शाहरुख को अपना भाई कह चुकी हैं। शाहरुख बंगाल के ब्रांड एंबेस्डर होने के साथ-साथ आइपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं।

शाहरुख कोरोना संक्रमण से पहले तक कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भी नियमित रूप से उपस्थित होते रहे हैं। इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने अधीर के बयान को तवज्जो न देते हुए कहा कि यह शाहरुख खान की अपनी निजी समस्या है। पार्टी सुप्रीमो नि:संदेह शाहरुख के प्रति सहानुभूति रखती हैं लेकिन हर बात पर प्रतिक्रिया जाहिर करना जरूरी नहीं होता।

Edited By: Vijay Kumar