कोलकाता, राज्य ब्यूरो। टालीवुड की चर्चित अभिनेत्री व बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने महिलाओं को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कानून की जरुरत बताई है।

नुसरत ने कहा-'सोशल मीडिया पर महिलाओं को ट्रोल करने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। दुष्कर्म तक की धमकियां दी जा रही हैं। किसी भी विषय को लेकर महिलाओं पर उंगली उठा दी जा रही है, फिर चाहे खाना पकाने की बात हो, कपड़े पहनने का मामला हो या फिर खुद को अभिव्यक्त करना हो। हर बात को लेकर महिलाओं पर हमला बोला जा रहा है। नुसरत ने आगे कहा-'जो लोग सोशल मीडिया पर महिलाओं को दुष्कर्म की धमकी दे रहे हैं, वे फर्जी अकाउंट तैयार करके ऐसा कर रहे हैं। इस तरह से नकारात्मकता फैलाने की कोशिश की जा रही है। मैं इन सारी चीजों को लेकर काफी चिंतित हूं। मेरा मानना है कि इस तरह के अपराध पर लगाम कसने के लिए सख्त कानून की जरूरत है।'

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का नाम आने के बाद बंगाली महिलाओं को ट्रोल करने वालों को भी नुसरत ने करारा जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि ऐसा कहने वालों को बंगाल की संस्कृति की समझ नहीं है।

हाल में बांग्लादेशी अभिनेत्री राफियात राशिद मिथिला बिना ब्लाउज के साड़ी पहनने वाली अपनी एक तस्वीर पोस्ट करने को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों के निशाने पर आ गई थी। राफियात के खिलाफ अशालीन टिप्पणियां की गई थीं। हालांकि राफियात ने उन्हें तरजीह नहीं दी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस