राज्य ब्यूरो, कोलकाता। चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) आगामी 17 जनवरी को गोवा दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान वह गोवा के नेताओं के साथ बैठक कर पार्टी प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देंगे। साथ ही जिस तरह से पिछले एक सप्ताह से गोवा में भाजपा विरोधी गठबंधन बनाने को लेकर चर्चा हो रही है उसे लेकर भी बात हो सकती है। पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में ही गोवा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी होगी।

कांग्रेस और तृणमूल के बीच गठबंधन को चर्चा

खबर है कि तृणमूल की चुनावी रणनीति बना रहे रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) पिछले कुछ माह में कई बार गोवा का दौरा कर प्रत्याशियों के चयन को अंतिम रूप दे चुके हैं। गोवा की तृणमूल प्रभारी व सांसद महुआ मोइत्रा से लेकर राज्य सभा सदस्य सुष्मिता देव व अन्य नेता लगातार वहां कैंप कर रही हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने जिस तरह से कहा था कि गोवा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच गठबंधन को लेकर बातें हो रही हैं उसके बाद ऐसा कहे जाने लगा कि भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दल एक साथ आ सकते हैं।

ममता बनर्जी भी जा सकती है गोवा  

ऐसे में अभिषेक गोवा में अन्य और किस दल के साथ तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन हो सकता है इस पर भी फैसला ले सकते हैं। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव को पिछले सप्ताह ही गोवा जाना था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उन्होंने दौरा टाल दिया था। अब जब कि चुनाव की घोषणा हो चुकी है तो चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए अभिषेक गोवा जा रहे हैं और आने वाले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी का भी गोवा दौरे की योजना बन सकती है।

Edited By: Babita Kashyap