Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में बिना किसी शर्त के लागू किया जाना चाहिए सीएए: अब्बास सिद्दीकी

West Bengal Assembly Election 2021 अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि बंगाल में बिना किसी शर्त के सीएए लागू किया जाना चाहिए। सिद्दीकी ने कहा-गरीब आदमी के पास खाना नहीं है। सीएए होना चाहिए लेकिन कोई शर्त नहीं होनी चाहिए। आप मुसलमानों से नफरत करते हैं तो कोई बात नहीं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 04:12 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 04:12 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में बिना किसी शर्त के लागू किया जाना चाहिए सीएए: अब्बास सिद्दीकी
बंगाल में बिना किसी शर्त के लागू किया जाना चाहिए सीएए: अब्बास सिद्दीकी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के संस्थापक अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि बंगाल में बिना किसी शर्त के सीएए लागू किया जाना चाहिए। सिद्दीकी ने कहा-'गरीब आदमी के पास खाना नहीं है। सीएए होना चाहिए, लेकिन कोई शर्त नहीं होनी चाहिए। आप मुसलमानों से नफरत करते हैं तो कोई बात नहीं। आप हिंदू को नागरिकता दीजिए क्योंकि हिंदू बाहर से आए हैं। सिद्दीकी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा-'बंगाल में कांग्रेस के बड़े नेता आकर चुनाव प्रचार नहीं कर रहे। हम किसी के दिल में तो नहीं देख सकते कि उसमें क्या राज छिपा है। वो तो कांग्रेस ही बता पाएगी। कांग्रेस भी जीते, हम उसके लिए काम कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस का क्या इरादा है? वह क्या करना चाहती है? कांग्रेस ने हमारे साथ गठबंधन नहीं किया है, लेकिन हम कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने के लिए काम कर रहे हैं। मैं कांग्रेस के लोगों का भी प्रचार कर रहा हूं। कांग्रेस के बड़े नेता नहीं सोच रहे हैं तो लोग खुद उनके बारे में सोच लेंगे। कांग्रेस ने हमें कोई सीट नहीं दी। इसके पीछे क्या बात है, यह तो कांग्रेस ही बता पाएगी।

loksabha election banner

सिद्दीकी ने कहा-'प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने हमारी बात नहीं मानी। इसके बावजूद हम कई जगह उनके उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे है। मुझे लगता है कि हमारी सरकार आएगी, लेकिन दीदी और मोदी का तो समझौता है लेकिन अगर सही से वोट होगा तो हमारी सरकार बनेगी। क्या आइएसएफ तृणमूल का वोट काट रही है, इसके जवाब में सिद्दिकी ने कहा-'पहली बात, अगर कोई किसी को बोले कि वह वोटकटवा है तो इस तरह का बोलने का अधिकार किसी को नहीं है। ममता बनर्जी तो खुद भाजपा हैं। उनके इस तरह के सवाल करने से कुछ नहीं होता है। ममता ने भाजपा को बंगाल में लाने का काम किया है। वे सब मिलकर काम कर रहे है। इस तरह की बातें करने से कुछ नहीं होने वाला है। सब लोग कह रहे हैं कि हम ये करेंगे लेकिन क्या वे लोग उसके हिसाब से काम करते हैं। हमारे परिवार पर लोगों को विश्वास है। हम जो वादा करते हैं, उसे हम पूरा करते हैं। हमारे बंगाल के भाईचारे को ममता तोड़ रही हैं। भाजपा ने जो वादे किए थे, वे भी पूरे नहीं हो रहे हैं। ममता ने जो वादा किया, वो भी झूठ निकला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.