Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: ममता के चोटिल पैर को आगे-पीछे करने का वीडियो सामने आने के बाद तृणमूल-भाजपा में वाकयुद्ध

ममता बनर्जी का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमें वह व्हीलचेयर पर बैठे हुए प्लास्टर लगे अपने पैर को आगे-पीछे करती नजर आ रही हैं। इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद प्रतिद्वंद्वियों को हमला करने मौका मिल गया।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 08:51 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 08:51 AM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: ममता के चोटिल पैर को आगे-पीछे करने का वीडियो सामने आने के बाद तृणमूल-भाजपा में वाकयुद्ध
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक कथित वीडियो सामने आया है

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें वह व्हीलचेयर पर बैठे हुए प्लास्टर लगे अपने पैर को आगे-पीछे करती नजर आ रही हैं। इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद तृणमूल कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वियों को हमला करने मौका मिल गया कि बनर्जी सहानुभूति बटोरने के लिए चोट लगने का नाटक कर रही हैं।

loksabha election banner

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि जिस तरह से ‘‘पार्टी प्रमुख का अपमान किया जा रहा है’’, वह उसकी निंदा करती है। पार्टी ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी भाजपा को महिलाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए। हालांकि दैनिक जागरण इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। भाजपा प्रवक्ता प्रणय रॉय ने फेसबुक पर 30 सेंकेंड के क्लिप को साझा करते हुए कहा कि बनर्जी को विधानसभा चुनाव के दौरान जनता का समर्थन हासिल करने के लिए अपनी चोट का ड्रामा करना बंद करना चाहिए।

रॉय ने कहा, ‘‘यह वीडियो नेटवर्किंग वेबसाइटों पर आया है और भाजपा से जुड़े किसी व्यक्ति ने इसे नहीं बनाया है। तृणमूल कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता ने यह वीडियो बनाया। हम चाहते हैं कि बनर्जी की हालत जल्द ठीक हो जाए, हम इसके लिए प्रार्थना करते हैं...लेकिन उन्हें व्हील चेयर पर रहकर इस तरह की नौटंकी नहीं करनी चाहिए।’’ रॉय ने कहा, ‘‘अगर वह पैर हिलाकर व्यायाम कर रही थीं तो मेरा सुझाव है कि उन्हें चलने का प्रयास करना चाहिए, इससे वह जल्द ठीक हो जाएंगी।’’ वहीं, मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के बैंडेज से उन्हें वोट नहीं मिलेंगे। सिन्हा ने कहा, ‘‘जैसे- जैसे उनका (बनर्जी) भरोसा टूट रहा है, उनका बैंडेज बढता जा रहा है। वह भूल गई हैं कि किस पैर में चोट आयी थी और उन्होंने गलत पैर हिलाए। वह चुनाव हार चुकी हैं, बैंडेज से आसन्न हार नहीं टलने वाली।’’

इधर, भाजपा नेताओं के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए राज्य की मंत्री शशि पांजा ने कहा कि बनर्जी की चोट पर संदेह पैदा कर भाजपा ने न केवल बनर्जी का बल्कि समूचे बंगाल की महिलाओं का अपमान किया है। पांजा ने कहा, ‘‘भाजपा ने जिस तरह मुख्यमंत्री का अपमान किया है, हम उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने समूचे बंगाल की महिलाओं का अपमान किया। हम उन्हें राज्य की महिलाओं के प्रति सम्मान दिखाने का अनुरोध करते हैं।’’ तृणमूल कांग्रेस के नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि भाजपा झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ क्या वे (भाजपा नेता) यह कहना चाहते हैं कि उनका उपचार करने वाले सारे लोग (डॉक्टर) झूठे थे। भाजपा ही इस तरह का झूठ बोल सकती है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि वे (भाजपा के नेता) इस दुष्प्रचार में शामिल हैं।’’ तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने भी भाजपा पर हमला किया और कहा कि बंगाल के लोग ‘‘गंदी राजनीति’’ का मुहतोड़ जवाब देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.