Move to Jagran APP

चीनी मूल के कोलकाता के एक व्यक्ति ने की अपनी पत्नी व पिता की लोहे की बाल्टी से पीट-पीटकर हत्या

चीनी मूल के कोलकाता के एक व्यक्ति को शनिवार सुबह उसकी 60 वर्षीय पत्नी और बुजुर्ग पिता की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 01:11 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 01:11 PM (IST)
चीनी मूल के कोलकाता के एक व्यक्ति ने की अपनी पत्नी व पिता की लोहे की बाल्टी से पीट-पीटकर हत्या
चीनी मूल के कोलकाता के एक व्यक्ति ने की अपनी पत्नी व पिता की लोहे की बाल्टी से पीट-पीटकर हत्या

कोलकाता, जागरण संवाददाता। चीनी मूल के कोलकाता के एक व्यक्ति को शनिवार सुबह उसकी 60 वर्षीय पत्नी और बुजुर्ग पिता की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को दोनों को टेंगरा में उनके घर पर खून से लथपथ अवस्था में पाया गया था। कोलकाता के टेंगरा इलाके को कोलकाता के चाइनाटाउन के रूप में भी जाना जाता है।

loksabha election banner

पुलिस ने कहा कि रात भर की लंबी जांच के बाद आरोपी ली वान सांग ने कबूल किया कि उसने अपने परिवार के दोनों सदस्यों की हत्या की है। उसने बताया कि उसका विवाहित जीवन सही नहीं चल रहा था। आरोपी के घर में एक लोहे की बाल्टी पाई गई है और आशंका जताई जा रही है कि उसने हत्या में इसी का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस को इस घटना की सूचना सुबह मिली थी।

पुलिस ने जब मौके पर जाकर देखा तो पाया कि महिला और उसके ससुर गंभीर हालात में थे। दोनों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने बताया कि डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया और उसके ससुर की इलाज के दौरान मौत हो गई। लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय का गृह विभाग भी स्थानीय टेंगरा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों की सहायता के लिए मौके पर पहुंचा। पुलिस ने कहा कि टेंगरा में उनके घर के 10 फुट ऊंचे लोहे का गेट अंदर से बंद था।

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि महिला के पति शाम 7.11 बजे घर से निकले थे और रात 8.20 बजे लौटे थे। जब वह आए तो पाया कि घर को अंदर से कुंडी लगी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ली वान सांग ने फिर घर की ऊंची दीवार पर चढ़कर घर में प्रवेश किया तथा अपनी पत्नी और पिता को आंगन में लोहे की बाल्टी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। दंपती की दो बेटियां और एक बेटा है।

ससुर, ली कसौंग, एक बहुत ही सम्मानित रिकॉर्ड कीपर और स्थानीय समुदाय के पंचांग पाठक थे। उनका बेटा भी उनके काम में साथ देते था। उनकी बहू ली हान मेइहा एक हाउस वाइफ थी। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि यह हत्या क्षेत्र में प्रॉपर्टी डेवलपर्स की बढ़ती रुचि से जुड़ी है। हालांकि, सूत्रों का यह भी कहना है यह हत्या पारिवारिक विवाद का नतीजा हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.